Arvind Kejriwal : अरविंद केजरीवाल को मिली बड़ी राहत, Supreme Court ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी

440
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अंतरिम जमानत मिल गई है। कोर्ट से पिछली सुनवाई में ही इसके संकेत मिल गए थे। अंतरिम जमानत मिलने से दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद CM केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी है। कोर्ट ने केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करने को कहा है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर कुछ शर्तें भी तय की हैं।

CM केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वो न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं।

गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत के मुद्दे पर हलफनामे के जरिये सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में विरोध दर्ज कराया और कहा कि चुनाव में प्रचार करने का अधिकार न तो मौलिक अधिकार हैं और न ही संवैधानिक। वहीं, CM केजरीवाल की कानूनी टीम ने ED द्वारा दाखिल हलफनामे पर आपत्ति जताई।

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok shabha Elections 2024) से ठीक पहले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को जेल से बाहर आना आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के लिए बड़ी राहत की खबर है। दिल्‍ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव हैं, जिनमें अब सिर्फ 15 दिन का समय रह गया है। दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) कांग्रेस (Congress) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। CM केजरीवाल चुनाव से पहले बाहर आ रहे हैं, तो पार्टी को काफी सहारा मिलेगा। केजरीवाल की अनुपस्थिति में अभी उनकी पत्‍नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं।

यह भी पढ़ें :

Bollywood Actress Disha Patani: दिशा पाटनी ने फैंस का बढ़ाया पारा, तस्वीरें Social Media पर तेजी से Viral

IPL 2024 RCB vs PBKS: बेंगलुरु ने पंजाब को 60 रन से हराया, विराट कोहली शतक से चूके

Happy Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर अपनों को भेजें ये शुभकामनाएं संदेश

Solar Energy: सौर ऊर्जा उत्पादन में भारत ने जापान को पीछे छोड़ा, तीसरे स्थान पर पहुंचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here