IPL 2024 RCB vs PBKS: बेंगलुरु ने पंजाब को 60 रन से हराया, विराट कोहली शतक से चूके

525
IPL 2024 RCB vs PBKS

IPL 2024 RCB vs PBKS: IPL 2024 के 17वें सीजन के 58वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच यह मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम (HPCA Stadium, Dharamshala) में खेला गया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 241 रन बनाया। 242 रनों के जवाब में पंजाब किंग्स ने 17 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 181 रन पर सिमट गई और यहाँ मैच 60 रन से हार गया। RCB ने PBKS को 60 रन से हराया। विराट कोहली (Virat Kohli) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

इस हार के साथ ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम IPL 2024 से बाहर हो गई है। उसके 12 मैचों के बाद 8 अंक हैं और टीम अधिकतम 12 अंक तक पहुंच सकती है जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी नहीं होगा। पंजाब मुंबई के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली दूसरी टीम है। वहीं, RCB ने जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। उसके 12 मैचों के बाद 10 अंक हैं। टीम अधिकतम 14 अंक तक पहुंच सकती है। हालांकि, उन्हें इसके बाद भी अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। बेंगलुरु के अगले दोनों मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में हैं। 12 मई को टीम दिल्ली कैपिटल्स से और 18 मई को CSK से खेलेगी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 241 रन बनाए थे। विराट कोहली ने 47 गेंद में 7 चौके और 6 छक्के की मदद से 92 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं, रजत पाटीदार ने 23 गेंद में 55 रन और कैमरन ग्रीन ने 27 गेंद में 46 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 17 ओवर में 181 रन पर सिमट गई। राइली रूसो ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। इसके अलावा शशांक सिंह ने 37 रन और सैम करन 22 रन बना सके। सिराज ने 3 विकेट लिए। वहीं, स्वप्निल सिंह, लोकी फर्ग्य्सून और कर्ण शर्मा को 2-2 विकेट मिले।

विराट कोहली शतक से चूके
विराट कोहली 47 गेंद में 7 चौके और 6 छक्के की मदद से 92 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अर्शदीप सिंह ने राइली रूसो के हाथों कैच कराया। विराट 9वें शतक से चूक गए। हालांकि, इस पारी में कोहली ने कई रिकॉर्ड बना डाले। वह IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 600+ रन के केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की। दोनों ने ऐसा 4-4 बार किया है। विराट ने कैमरन के साथ 92 रन की साझेदारी निभाई।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन (Royal Challengers Bangalore Playing XI)

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन (Punjab Kings Playing XI)
जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विधाथ कवरप्पा।

यह भी पढ़ें :

Happy Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर अपनों को भेजें ये शुभकामनाएं संदेश

Solar Energy: सौर ऊर्जा उत्पादन में भारत ने जापान को पीछे छोड़ा, तीसरे स्थान पर पहुंचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here