IPL 2024 CSK vs GT: गुजरात ने चेन्नई को 35 रनों से हराया, शुबमन गिल ने लगाया शतक

694
IPL 2024 CSK vs GT

IPL 2024 CSK vs GT: IPL 2024 के 17वें सीजन के 59वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 231 रन बनाया। 232 रनों के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 196 रन पर सिमट गई और यहाँ मैच 35 रन से हार गया। GT ने CSK को 35 रन से हराया। शुबमन गिल (Shubman Gill) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के 3 विकेट की मदद से गुजरात टाइटंस ने CSK को 35 रनों से हराकर प्लेऑफ की दौड़ में खुद को बरकरार रखा है। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतकों की मदद से 20 ओवर में 3 विकेट पर 231 रन बनाए। गुजरात टाइटंस की टीम ने बैटिंग के साथ-साथ गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिससे CSK की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी। CSK की ओर से डेरिल मिचेल 63 रन और मोइन अली ने 56 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 109 रनों की पार्टनरशिप (partnership) हुई, लेकिन मिचेल के आउट होने के बाद एक बार फिर CSK की पारी लड़खड़ा गई और फिर मैच में उभर नहीं सकी।

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 55 गेंद में 9 चौके और 6 छक्के की मदद से 104 रन और साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने 51 गेंद में 5 चौके और 7 छक्के की मदद से 103 रन की पारी खेली। यह सुदर्शन का पहला IPL शतक रहा। वहीं, शुभमन ने IPL करियर का चौथा शतक लगाया। डेविड मिलर 11 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शाहरुख खान 2 रन बनाकर रन आउट हुए। CSK की ओर से तुषार देशपांडे ने 2 विकेट लिए। शुभमन और सुदर्शन के बीच 210 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप (partnership) हुई। CSK ने पहले 6 ओवर में 58 रन खर्च किए थे। वहीं, 7 से 15 ओवर के बीच यानी नौ ओवर में गुजरात ने बिना कोई विकेट गंवाए 132 रन बनाए। 15 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर बिना किसी विकेट के 190 रन था। आखिरी 5 ओवर में गुजरात की टीम सिर्फ 41 रन बना सकी और 3 विकेट गंवाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन (Chennai Super Kings Playing XI)

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन (Gujarat Titans Playing XI)
शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी।

यह भी पढ़ें :

Arvind Kejriwal : अरविंद केजरीवाल को मिली बड़ी राहत, Supreme Court ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी

Bollywood Actress Disha Patani: दिशा पाटनी ने फैंस का बढ़ाया पारा, तस्वीरें Social Media पर तेजी से Viral

IPL 2024 RCB vs PBKS: बेंगलुरु ने पंजाब को 60 रन से हराया, विराट कोहली शतक से चूके

Happy Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर अपनों को भेजें ये शुभकामनाएं संदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here