यश चोपड़ा की पत्नी Pamela Chopra का 74 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

195
pamela-chopra-wife-of-yash-chopra

नई दिल्ली: फिल्म निर्माता और गायिका (film producer and singer) पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra), जो महान फिल्म निर्माता (great filmmaker) यश चोपड़ा (Yash Chopra) की पत्नी (wife) थीं, का गुरुवार को मुंबई में 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया, परिवार ने गुरुवार सुबह एक बयान में घोषणा की। “भारी मन से चोपड़ा परिवार आपको सूचित करना चाहता है कि 74 वर्षीय पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) का आज सुबह निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार आज सुबह 11 बजे हुआ। हम आपकी प्रार्थनाओं के लिए आभारी हैं और परिवार इस समय गोपनीयता के लिए अनुरोध करना चाहता है।” गहरी उदासी और प्रतिबिंब, “बयान पढ़ें। पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) के परिवार में उनके फिल्म निर्माता पुत्र आदित्य चोपड़ा (filmmaker son Aditya Chopra) और अभिनेता-पुत्र उदय चोपड़ा (Actor-son Uday Chopra) हैं। उनके बेटे आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) की शादी रानी मुखर्जी (marriage rani mukherjee) से हुई है।

पढ़िए परिवार का बयान।

दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर (Veteran lyricist Javed Akhtar) ने अपने ट्वीट (Tweet) में पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) को श्रद्धांजलि दी (paid tribute)। उन्होंने लिखा, “आज श्री यश चोपड़ा की पत्नी पाम जी का निधन हो गया है। वह एक महान महिला थीं। बुद्धिमान, शिक्षित, गर्म और मजाकिया। मेरे जैसे लोग जिन्होंने यश जी के साथ मिलकर काम किया है, उनकी पटकथा में उनके योगदान के बारे में जानते हैं और संगीत। वह एक असाधारण व्यक्ति थीं।

पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) ने कई यशराज फिल्म्स की सिंगर, राइटर, ड्रेस डिजाइनर और को-प्रोड्यूसर (Singer, Writer, Dress Designer and Co-Producer of Yash Raj Films) के तौर पर काम किया। पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) को आखिरी बार YRF पर नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री द रोमांटिक्स (Netflix documentary The Romantics) में देखा गया था जिसमें उन्होंने सिनेमा में अपने पति की यात्रा के बारे में बात की थी।

पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) ने 2012 में 80 साल की उम्र में अपने पति यश चोपड़ा (Yash Chopra) को खो दिया था। पामेला और यश चोपड़ा (Pamela and Yash Chopra) ने 1970 में शादी की थी। उनके परिवार एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले थे।

पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) ने कभी कभी, नूरी (noori), काला पत्थर (Kaala Patthar), सिलसिला (Silsila), चांदनी (Chandni), दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge) और मुझसे दोस्ती करोगे (Mujhse Dosti Karoge!) सहित कई हिट फिल्मों के लिए कई प्रतिष्ठित गाने गाए थे, ये सभी यश राज फिल्मों (Yash Raj Films) के ट्रैक थे। अपने गायन क्रेडिट के अलावा, पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) को कभी कभी के के रूप में भी श्रेय दिया गया। उन्होंने अपने पति यश चोपड़ा (Yash Chopra) के साथ 1997 की फिल्म दिल तो पागल (Dil To Pagal Hai) है की पटकथा का सह-लेखन भी किया। उन्होंने सिलसिला और सवाल जैसी फिल्मों के लिए एक ड्रेस डिजाइनर के रूप में भी काम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here