KVS Class One Admission Result 2023: केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में Admission के लिए रिजल्ट जारी, ऑफिशियल वेबसाइट से करें चेक

239
kvs

KVS Class 1 Admission Result 2023: केंद्रीय विद्यालय (Central School) ने 20 अप्रैल, 2023 को केवीएस (KVS) पहली क्लास (first class) में एडमिशन (Admission) के लिए प्रवेश परिणाम घोषित (result declared) किया है। पैरेंट्स (parents) जिन्होंने कक्षा पहली में प्रवेश के लिए अपने बच्चे को पंजीकृत किया है, वे केवीएस (KVS) की ऑफिशियल वेबसाइट (official website) kvsangathan.nic.in पर परिणाम डाउनलोड (result download) कर सकते हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि जिन बच्चों का नाम लॉटरी सिस्टम (lottery system) में चुना गया है, वे 21 अप्रैल, 2023 से एडमिशन ले सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों का प्रवेश – आरटीई के अनुसार, केवल सेवा प्राथमिकता श्रेणी (I और II) से, उपरोक्त मानदंडों में प्रवेश के बाद आरक्षण कोटा (reservation quota) की कमी के अनुसार किया जाएगा। पेरेंट्स एडमिशन (Parents Admission) के समय अपने साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स (the documents) लेकर जाएं।

KVS Class 1 Admission Result 2023 Out: ऐसे करें चेक
केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध KVS Class 1 Admission 2023 Result लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा पैरेंट्स को राज्य और केंद्रीय विद्यालय के नाम का चयन करना होगा।
सूची खुल जाएगी जहां उम्मीदवारों का नाम प्रदर्शित किया जाएगा।
पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत
1. बर्थ सर्टिफिकेट
2. जाति प्रमाण पत्र (एससी, एसटी, ओबीसी-एनसीएल, बीपीएल)
3. पैरेंट्स का सर्विस सर्टिफिकेट
4. रेसिडेंस प्रूफ।
5. दूसरी लिस्ट 28 अप्रैल को जारी

पहली लिस्ट जारी होने के बाद सीटों की उपलब्धता के आधार पर दूसरी लिस्ट 28 अप्रैल और तीसरी 4 मई को जारी की जाएगी। शेड्यूल के अनुसार, केवीएस (KVS) की तरफ से जारी शेड्यूल (schedule) के मुताबिक कक्षा 1 के लिए रजिस्ट्रेशन (registration) 27 मार्च, 2023 को शुरू हुआ था। और लास्ट डेट 17 अप्रैल शाम 7 बजे तक अप्लाई करें सकते थे केवीएस पहली क्लास में एडमिशन (KVS Class One Admission) पर किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए पैरेंट्स को KVS की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट (visit official website) करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here