Apple Store in Delhi: मुंबई के बाद Apple का दूसरा स्टोर दिल्ली में खुला, CEO Tim Cook ने किया ग्राहकों का स्वागत

402
Apple-Store-delhi

Delhi: दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी (technology company) और अपने टेक्नोलॉजी (technology) से दुनिया में लोहा मनवाने वाले एप्पल (Apple) ने भारत में अपना दूसरा ऑफिशियल रिटेल स्टोर (Apple Store) खोल लिया है एप्पल का पहला ऑफिशियल रिटेल स्टोर (Apple Store) मुम्बई (mumbai) में है और दूसरा ऑफिशियल रिटेल स्टोर दिल्ली (Delhi) में खुला है इस से एप्पल यूजर (apple user) काफी खुश है और साथ ही भारत (India) के लिए भी बहुत गौरव की बात है दिल्ली (delhi) से पहले मुबंई (mumbai) में कंपनी का पहला रिटेल स्टोर 2 दिन पहले ही खुला है। मुंबई में 18 अप्रैल को ओपन हुआ था और अब दिल्ली की बारी है. दिल्ली में आज यानी 20 अप्रैल को Apple अपना स्टोर खुला है, जो साकेत में है.


बेसब्री से कर रहे थे एप्पल यूजर्स स्टोर (Apple Store) ओपनिंग का इंतजार
वह मौका आ ही गया, जिसके लिए यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हालांकि, स्टोर ओपनिंग से पहले ही देश की राजधानी (capital) दिल्ली (Delhi) के साकेत (Saket) स्थित सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल (Select City Walk Mall) के बाहर यूजर्स का जमावड़ा लग चुका था।

आप को बता दे की देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) के साकेत (Saket) में खुला एप्पल का दूसरा ऑफिशियल स्टोर मुंबई में खुले स्टोर से छोटा स्टोर है। साकेत स्टोर में 70 से ज्यादा टीम मेंबर्स की सुविधा मौजूद रहेगी। कंपनी के इस ऑफिशियल स्टोर (Apple Store) के लिए एक्सपर्ट्स 18 राज्यों से चुने गए हैं। खास बात ये है कि एक्सपर्ट्स 15 भाषाओं से ज्यादा भाषाओं का ज्ञान रखते हैं।

देश में पहले स्टोर ओपन होने का मौका भी रहा था खास
एप्पल कंपनी (apple company) के यूजर की भीड़ ऑफिशियल स्टोर (apple official store) के बाहर लगना शुरू हो चुकी थी। मालूम हो कि इससे पहले 18 अप्रैल को मुंबई (Mumbai) के बीकेसी स्थित एप्पल ऑफिशियल स्टोर की ओपनिंग (apple official store opening) हो चुकी है। यूजर्स ऑफिशियल स्टोर ओपनिंग के दौरान बहुत उत्साहित दिखे।

एक के बाद एक एप्पल यूजर्स (Apple users) की भीड़ से आगे आ रहे लोग कंपनी के सीईओ (CEO) की एक झलक पाने के लिए बेसब्र बने हुए थे। वहीं भारत में पहले ऑफिशियल स्टोर ओपनिंग का यह नजारा बेहद खास रहा। यूजर्स की एक साथ काउंटिंग के साथ टिम कुक ने अपने हाथों से ऑफिशियल स्टोर के दरवाजा खोला।

Apple-Store-delhi
Apple CEO Tim Cook – Apple Store in Delhi

एप्पल के सीईओ टिम कुक (Apple CEO Tim Cook) और एप्पल ऑफिशियल स्टोर (apple official store) की पहली झलक देखने के लिए यूजर्स ने एक दिन पहले से ही लाइन में खड़े थे। यहां एक यूजर कंपनी के पहले स्टोर ओपनिंग के मौके पर लगभग 40 साल पुराना एपल का मैक लेकर पहुंचा था। वह एप्पल के मुंबई स्टोर (Apple Mumbai Store) का पहला ग्राहक बना।

एप्पल स्टोर ((Apple Store)) में क्या मिलेगा खास
आप को बताते चले की, एप्पल कंपनी (apple company) के इस ऑफिशियल स्टोर में भी यूजर्स को पहले ऑफिशियल स्टोर जैसे तमाम प्रोडक्ट्स मिलेंगे। एप्पल यूजर्स (Apple users) आईफोन (iphone) के अलावा, एप्पल वॉच (apple watch), मैक (mac) और दूसरे कई प्रोडक्ट की खरीदारी कर सकेंगे। अच्छी बात ये है कि इन स्टोर में यूजर्स के लिए प्रोडक्ट एक्सपर्ट की व्यवस्था रहेगी। यूजर्स खरीदारी से पहले प्रोडक्ट के बारे में जानकारी ले सकेंगे।

आप को बता दे की एप्पल के सीईओ टिम कुक (Apple CEO Tim Cook) दिल्ली ऑफिशियल स्टोर की ओपनिंग (Delhi official store opening) के लिए एक दिन पहले ही राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) पहुंच चुके थे। वह ऑफिशियल स्टोर ओपनिंग (official store opening) से पहले राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में अलग-अलग जगहों पर विजिट कर भारत के कल्चर (culture of india) को जान रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here