The Little Engines Pre School की बाल प्रतिभाओं ने जीता सभी का दिल

88
The-Little-Engines-Pre-School

सीनियर संवाददाता विपुल कुमार
द लिटिल इंजिन्स प्री स्कूल एंड डे-केयर (The Little Engines Pre School & Daycare) ने अपना वार्षिक दिवस (annual day) ‘बालक इंटर कॉलेज (Boys Inter College), नोएडा एक्सटेंशन’ ऑडिटोरियम (Noida Extension’ Auditorium) में 11 फरवरी 2023 (11 February 2023) को “अराउंड द वर्ल्ड (around the world)” थीम के अन्तर्गत मनाया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि रेणु चतुर्वेदी (निदेशक)दिल्ली पब्लिक स्कूल, केपी-5, डायरेक्टर अंजु कोहली द लिटिल इंजिन्स प्री स्कूल एंड डे-केयर, सम्मानित अतिथि गण रविकांत मिश्रा वरिष्ठ भाजपा नेता, चैयरमैन संजय कोहली और नवीन अरोड़ा ने दीप प्रज्ज्वलित करके की।
निदेशक अंजू कोहली ने अतिथियों को गुलदस्ता भेंट करके उनका स्वागत किया और अपने भाषण में उन्होंने स्कूल के शुरुआती बिंदु के बारे में उल्लेख करके बताया कि हमारे स्कूल ने कितने सम्मान और प्रशंसा-पत्रों के अलावा बच्चों के माता-पिता का दिल भी किस प्रकार से जीता है।और कैसे इस वार्षिक दिवस समारोह की शुरुआत की गयी है।

मुख्य अतिथि, श्रीमती रेणु चतुर्वेदी (निदेशक) दिल्ली पब्लिक स्कूल (Delhi Public School), केपी-5, ने अपने संबोधन में, लिटिल इंजन की निदेशक अंजू कोहली और शिक्षा के क्षेत्र में स्कूल के स्टाफ के सभी सदस्यों की सेवाओं की बहुत-बहुत सराहना की। उन्होंने छात्रों के दिमाग को आकार देने में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए शिक्षकों की सराहना की। उन्होंने शिक्षा के महत्व के बारे में भी प्रकाश डाला। विशिष्ट अतिथि रविकांत मिश्रा ने लिटिल इंजन टीम को शिक्षा के क्षेत्र में उनके शानदार कार्यों के लिए बँधायी दी।

साँस्कृतिक कार्यक्रमों (cultural programs) की श्रृंखला में स्कूल के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का ऐसा शानदार प्रदर्शन किया कि दर्शक दीर्घा से बार बार तालियाँ बजती ही रहीं। बच्चों ने दुनिया भर के समृद्ध संगीत के साथ उसकी थीम के अनुसार ही वेशभूषा में नृत्य प्रदर्शन का मंचन बहुत ही सुन्दर ढंग से किया। उनके नृत्य मंचन में चीन से जापान और अमेरिका से कोरिया तक की झलक देखने को मिली।

कोविड ने बच्चों के जीवन को किस प्रकार से प्रभावित किया है। इस विषय पर छोटे बच्चों द्वारा एक बहुत ही “मार्मिक नाटक” का मंचन किया गया जिसका नाम था “भारत की अपनी साडी दिल्ली” कुल मिलाकर यह एक ऐसा अद्भुत कार्यक्रम था जिसने कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित सभी लोगों के हृदय को द्रवित कर दिया। बड़ी संख्या में एकत्रित उत्साही माता-पिता ने लगातार बच्चों की सराहना की और कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा की। डायरेक्टर अँजू कोहली ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आज हम जिन पुष्पों को पल्लवित करने का प्रयास कर रहें हैं। एक दिन वो भारत के लिये बहुमूल्य हीरे के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अवश्य निभायेंगे। यही हमारी शुभकामनाएँ हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here