Singapore से kidney transplant के बाद आज भारत लौटेंगे Lalu Prasad Yadav, बेटी- का भावुक Tweet मेरे पापा का ख्याल रखना

106
lalu-yadav

Lalu Prasad Yadav: राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supreme Lalu Prasad Yadav) अपने किडनी ट्रांसप्लांट (kidney transplant) ऑपरेशन (surgery) के महीनों बाद 11 फरवरी को सिंगापुर से भारत (Singapore to India on Saturday) लौट रहे हैं। लालू प्रसाद यादव सिंगापुर से दिल्ली आएंगे (Lalu Prasad Yadav will come to Delhi from Singapore) और फिर पटना (Patna) चले जाएंगे। लालू किडनी ट्रांसप्लांट (Lalu kidney transplant) के बाद स्वस्थ बताए जा रहे हैं और भारत आने के लिए तैयार हैं। लालू का किडनी प्रत्यारोपण ऑपरेशन सफल रहा था।


लालू प्रसाद यादव की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य ने पिता को किडनी डोनेट किया था (Lalu Prasad Yadav’s younger daughter Rohini Acharya donated a kidney to her father.) और फिर लालू की किडनी का ट्रांसप्लांट (kidney transplant) किया गया था। अब लालू प्रसाद यादव की सेहत बेहतर है। उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्विटर पर लालू प्रसाद यादव के पटना लौटने (Lalu Prasad Yadav return to Patna) की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा मेरे पापा का ख्याल रखना। रोहिणी ने घर के लोगों से “पापा का ख्याल रखने” का आग्रह किया है। इसके साथ ही रोहिणी ने अपने अनुयायियों से “लालू प्रसाद यादव से मिलते समय सावधानी बरतने के लिए कहा है। ”

रोहिणी आचार्य ने ट्वीट में लिखा-आप सब मेरे पापा का ख्याल रखना (Rohini Acharya wrote in the tweet – You all take care of my father)
रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने लालू के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मुझे हमारे पूज्य नेता लालू प्रसाद यादव जी के स्वास्थ्य के बारे में एक महत्वपूर्ण घोषणा करनी है। पापा 11 फरवरी को सिंगापुर से भारत जा रहे हैं। मैं उनका स्वास्थ्य ठीक करके आपके पास भेज रही हूं। कृपया मेरे पिता का ख्याल रखना।” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘पापा के लिए आपका प्यार असीम है। मैं अपनी तरफ से आप सभी से कहना चाहती हूं कि जब भी आप उनसे मिलें तो प्लीज सावधान रहें। जब आप मिलें तो मास्क पहनें और उनकी सेहत का ख्याल रखने में हमारी मदद करें। “डॉक्टरों ने सलाह दी है कि मेरे पिता को किसी भी संक्रमण से सावधान रहना चाहिए। उन्होंने मेरे पिता को भी सलाह दी है कि ज्यादा लोगों से ना मिलें।’


कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं लालू
राजद प्रमुख लालू यादव ((Lalu Prasad Yadav) लंबे समय से विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने पिछले अक्टूबर में किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। दिसंबर में उनकी बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने उन्हें अपनी किडनी डोनेट की थी। सर्जरी से कुछ क्षण पहले, उसने कहा, “रॉक एंड रोल के लिए तैयार, मुझे शुभकामनाएं दें”। उन्होंने भारी प्रतिक्रियाओं के बीच अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा था कि यह “मांस का एक टुकड़ा” है।

रोहिणी (Rohini Acharya) लालू यादव ((Lalu Prasad Yadav) की दूसरी बेटी हैं। 74 वर्षीय लालू यादव भ्रष्टाचार के मामलों में जेल की सजा काटने के दौरान कई बार अस्पताल में भर्ती हुए। अप्रैल में झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा उन्हें जमानत दिए जाने के बाद से वह चारा घोटाले के पांच मामलों में जमानत पर बाहर थे। अक्टूबर में, अदालत ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट के लिए विदेश यात्रा करने की अनुमति दी थी और उनका पासपोर्ट भी अदालत से रिन्यू कराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here