Bihar Politics: तेज प्रताप यादव ने BJP पर किया हमला, बोले- नहीं बदला गया ‘कोकोनट पार्क’ का नाम

369
tej-pratap-yadav

Bihar Politics: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटा और बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने सोमवार (21/08 2023) को पटना (Patna) में लगभग आधा दर्जन पार्कों (parks) के जीर्णोद्धार के बाद नए सिरे से लोकार्पण किया. लेकिन, वो कंकड़बाग (Kankarbagh) में कोकोनट पार्क (Coconut Park) का लोकार्पण नहीं कर पाए. इसे लेकर बिहार में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.

बीजेपी (BJP) ने आरोप लगाया है की बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पार्क (Atal Bihari Vajpayee Park) का नाम बदलकर कोकोनट पार्क (Coconut Park) रख दिया है. इसको लेकर राजनीति (Politics) विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव इस ‘कोकोनट पार्क’ का लोकार्पण नहीं किया. बताया जा रहा है कि बिहार के CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इस पूरे विवाद में हस्तक्षेप किया. इसके बाद ‘कोकोनट पार्क’ लोकार्पण के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया.

अब इस पूरे राजनीति विवाद को लेकर बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने अपना पक्ष रखा है. तेज प्रताप यादव ने दावा किया है कि सरकारी दस्तावेजों में भी कंकड़बाग स्थित इस पार्क का नाम पहले से ही कोकोनट पार्क है. इसका नाम उनके द्वारा नहीं बदला गया है.

बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा-की कोकोनट पार्क का नाम बदला नही गया है विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार उस पार्क का नाम यही था नगर निगम द्वारा ही नाम बदला जाता हैं इसलिए गलत अफवाह नही फैलाए प्रेस विज्ञप्ति (Press release) भी जारी किया गया है।

‘वन एवं पर्यावरण विभाग ने कही ये बात’

इस विवाद में वन एवं पर्यावरण विभाग ने भी अपनी स्पष्टीकरण दिया है. विभाग के तरफ से कहा गया है कि इस पार्क में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee) की प्रतिमा एक निजी संस्था द्वारा बिना सरकारी आदेश के बनाई गई थी. वन एवं पर्यावरण विभाग की तरफ से कहा गया है कि 16 नवंबर 2022 को कोकोनट पार्क (Coconut Park) जो एक निजी पार्क था. उसको विधिवत वन एवं पर्यावरण विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया था. हस्तांतरण के समय भी इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क ही था.

Bihar Politics: तेज प्रताप यादव ने BJP पर किया हमला, बोले- नहीं बदला गया 'कोकोनट पार्क' का नाम

बीजेपी प्रवक्ता (BJP spokesperson) अरविंद कुमार सिंह (Arvind Kumar Singh) ने कहा, 2018 में इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क (Coconut Park) से बदलकर अटल बिहारी पार्क (Atal Bihari Vajpayee Park) कर दिया गया था. लेकिन तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर से इसका नाम कोकोनट पार्क (Coconut Park) रख दिया है.

Bihar Politics: तेज प्रताप यादव ने BJP पर किया हमला, बोले- नहीं बदला गया 'कोकोनट पार्क' का नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here