NDA की बैठक में शामिल हुए PM Modi, 38 दलों के साथ कर रही है मीटिंग

112
pm-modi

बेंगलुरु में विपक्षी एकता बैठक के दूसरे और समापन दिन कांग्रेस (Congress) प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा की कि 26 “समान विचारधारा वाले दलों” के गठबंधन का नाम India (भारतीय राष्ट्रीय जनतांत्रिक समावेशी गठबंधन) रखा जाएगा। श्री खड़गे ने कहा, “हम 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगे और सफल होंगे,” जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने कहा कि लड़ाई केवल विपक्ष और केंद्र के बीच नहीं है, बल्कि “भारत के विचार और भारत के विचार के बीच है।” बी जे पी”।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित अन्य विपक्षी नेताओं ने पटना में आयोजित बैठक के बाद हुई दूसरी “सार्थक” बैठक पर बात की। श्री खड़गे ने घोषणा की कि अगली बैठक मुंबई में होगी जहां पार्टियां एक समन्वय समिति के सदस्यों और एक संयोजक पर फैसला करेंगी।

दूसरी ओर, बीजेपी (BJP) मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के 38 दलों की बैठक कर रही है। एनडीए की बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. एनडीए की बैठक पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित की जा रही है.

PM मोदी का कहना है कि एनडीए सहयोगियों का एक साथ आना ‘खुशी’ की बात है
प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा कि एनडीए (NDA) सहयोगियों का एक साथ आना “अत्यंत खुशी” की बात है।

pm-modi
PM मोदी का कहना है कि एनडीए सहयोगियों का एक साथ आना ‘खुशी’ की बात है

उन्होंने ट्वीट किया, ”यह बेहद खुशी की बात है कि पूरे भारत से हमारे मूल्यवान एनडीए साझेदार आज दिल्ली में बैठक में भाग लेंगे। हमारा एक समय-परीक्षणित गठबंधन है जो राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करना चाहता है। केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने बैठक स्थल पर पहुंचे भाजपा के साथ-साथ सहयोगी दलों के नेताओं का स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here