Home national One Nation One Election: ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ से पहले ‘वन नेशन-वन...

One Nation One Election: ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ से पहले ‘वन नेशन-वन इनकम’ करें PM Modi: Tejashwi Yadav

702
tejashwi-yadav

One Nation One Income: मुंबई में हुई बैठक को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा-कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे दिल से निभाने का काम करेंगे. अब चुनाव लड़ने की तैयारियां होंगी.

Patna: मोदी सरकार (Modi Government) ने सितंबर (september) में ही 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की है. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) की अध्यक्षता में ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ (One Nation One Election) की कमेटी भी बनाई गई है.’वन नेशन, वन इलेक्शन’ को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर विपक्ष बहुत तेज हमलावर है. मुंबई में ‘इंडिया’ गठबंधन (INDIA Alliance) में शामिल होकर शुक्रवार की शाम पटना लौटे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर पीएम मोदी (PM Modi) को सलाह दी है. तेजस्वी यादव ने मुंबई की बैठक में क्या-क्या हुआ यह भी बताया.

‘कौन कहां से चुनाव लड़ेगा ये आगे तय होगा’
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने कहा कि मुंबई (Mumbai) में बैठक हुई और उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) कर सारी चीजें स्पष्ट कर दी गई हैं. कमेटी का गठन किया गया है. चुनाव लड़ने की जो तैयारियां होती हैं वो सारी चीजें अब तय होंगी. जाहिर सी बात है कि अगर चुनाव लड़ा जाएगा तो कौन कहां से लड़ेगा ये आगे चलकर तय होगा. पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है वो निभाने का काम करेंगे.

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को दी सलाह
वहीं ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ (One Nation One Election) को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हम पीएम मोदी (PM Modi) को सलाह देना चाहते हैं कि पहले ‘वन नेशन वन इनकम (One Nation One Income) कर दें’ सभी लोगों का एक जैसा समान इनकम हो. देश में बेरोजगारी है, गरीबी है, पहले ‘व न नेशन वन इनकम’ तो करें, इसके लिए कमेटी बनाएं. ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ बेकार की बातें कर रहे हैं PM Modi ji. वन नेशन वन इनकम होना चाहिए.

देश के लोगों के साथ आर्थिक न्याय करें:तेजस्वी यादव
डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी पीएम मोदी (PM Modi) कह रहे हैं ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ (One Nation One Election) और बाद में कहेंगे सिर्फ केंद्र का चुनाव हो राज्यों का खत्म कर दें. बाद में बोलेंगे ‘वन नेशन वन लीडर (One Nation One Leader)’, ‘वन नेशन वन पार्टी (One Nation One Party)’, ‘वन नेशन वन लैंग्वेज (One Nation One Language)’, ‘वन नेशन वन रिलिजन (One Nation One Religion)’ ये सब बेकार की बातें हैं. कहीं चलने वाला नहीं है. Bihar डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि PM मोदी से यही अनुरोध करेंगे कि पहले देश के लोगों के साथ आर्थिक न्याय तो करें.

‘जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया’ थीम तय
2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) को हराने के मकसद से विपक्षी गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक मुंबई (Mumbai) में हुई. गठबंधन को चुनाव लड़ने के लिए ‘जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया’ थीम (‘Judega Bharat, Jeetega India’ theme) तय की गई है. मुंबई (Mumbai) की मीटिंग में को-ऑर्डिनेशन कमेटी का ऐलान किया है, जिसमें 14 सदस्य होंगे. गठबंधन के लोगो और कन्विनर का ऐलान अगली मीटिंग में किया जाएगा. साथ ही सीट शेयरिंग पर फैसला 30 सितंबर तक लिया जाएगा. उधर, केंद्र सरकार ने 18 सितंबर से 22 सितंबर तक संसद (Parliament) का 5 दिन का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें :

* Jawan स्टार नयनतारा ने ब्लॉकबस्टर इंस्टाग्राम डेब्यू किया। उसकी पहली पोस्ट देखें

*Jawan Trailer: Shahrukh Khan की फिल्म जवान का ट्रेलर हुआ रिलीज, एक्शन, ड्रामा से भरा है Trailer

*Asia Cup 2023 की आगाज आज से, जानें Schedules, Squads और Streaming के बारे में

*Top 10 Rakhi Wishes in Hindi: भाई-बहन को इन खूबसूरत Message के जरिए दें रक्षाबंधन की बधाई और शुभकामनाएं

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

मलाइका अरोड़ा व्हाइट कट-आउट ड्रेस में दिए सेक्सी पोज तस्वीरें Viral दिशा पाटनी ने साडी में लगाया हॉटनेस का तड़का, देखें फोटोज नोरा फतेही ने खोला बॉलीवुड का सीक्रेट,कहा प्यार नहीं दिखावा करते कपल्स MI ने RCB को 7 विकेट से हराया। Bollywood Actress Sonakshi Sinha ने पर्पल काफ्तान में बढ़ाई फैंस की धड़कन