Motorola Mobile: Motorola यूजर्स की बल्ले बल्ले, Moto का Smart Phone गिरने पर नहीं टूटेगा

599
motorola-mobile

Motorola Mobile: मोबाइल की दुनिया में अपना लोहा मनवाने वाले मोटोरोला इस समय मार्केट में धूम मचा दिया है। मोटोरोला मोबाइल (Motorola Mobile) मजबूत हैं लेकिन अब ये और भी ज्यादा मजबूत हो जाएंगे। मोटोरोला कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ पार्टनरशिप की है। मोटोरोला ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में बड़ा खुलासा किया है। इस पार्सटनरशिप से एक बड़ा बदलाव होगा मोटोरोला के सभी रेंज के स्मार्टफोन को गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन (Gorilla Glass Protection) मिलेगा। जिससे मोबाइल के गिरने पर स्क्रीन के टूटने के चांस बहुत कम हो जाते हैं। मोटोरोला 2024 से सभी मोबाइल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल शुरू कर देगा।

जबकि गोरिल्ला ग्लास लंबे समय से एंड्रॉयड मोबाइल (android mobile) के बीच एक स्टैण्डर्ड सुविधा है, मोटोरोला का अपने सभी स्मार्टफोन के लिए इसे अपनाने से मोबाइल को Durability मिलेगी।

क्या है गोरिल्ला ग्लास की खासियत?
गोरिल्ला ग्लास (gorilla Glass) अल्काली-एल्यूमिना सिलिकेट के सीट्स से बनाया जाता है। इसे इलेक्ट्रिक डिवाइस (electric device) जैसे कि मोबाइल (Mobile), टीवी (TV), नोटबुक (Notebook) की स्क्रीन (Screen) पर प्रोटेक्टर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। इसको लगाने से स्क्रीन खराब नहीं होती और मोबाइल स्क्रीन (Mobile Screen) पर स्क्रैच (scratch) नहीं पड़ते हैं, तो उसकी खूबसूरती बनी रहती है।

आप को बता दे की अल्टरनेटिव ग्लास ऑप्शन जैसे “ड्रैगनटेल”, आम रहे हैं, खासकर कम रेंज और बजट-फोकस डिवाइस में है। मोटोरोला कंपनी (Motorola Company) के प्रवक्ता ने इस बात पर जोर देते हुए घोषणा की हैं कि पूरे 2024 मोटोरोला डिवाइस (motorola devices) के पोर्टफोलियो में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुविधा होगी।

मोटोरोला के स्मार्टफ़ोन पहले से ही गोरिल्ला ग्लास के साथ आते हैं, यह कंपनी ने बजट-फ्रेंडली यूजर्स (Budget-Friendly Users) को तोहफा दिया है। गोरिल्ला ग्लास (gorilla Glass) से मोबाइल (Mobile) में खरोंच कम आएगी और गिरने से मोबाइल (Mobile) के टूटने के कम चांस होंगे।

यह भी पढ़ें:

Pankaj Udhas Death: नहीं रहे मशहूर गजल गायक पंकज उधास, 72 साल की आयु में ली अंतिम सांस; यादों में गूंजती रहेगी उनकी आवाज

IND vs ENG: भारत 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई, गिल-ध्रुव चमके

Cricket : यशस्वी जायसवाल ने वो कारनामा कर दिखाया जो टेस्ट में कोहली और तेंदुलकर भी नहीं कर सके

PM Modi in Dwarka: PM मोदी ने भगवान कृष्ण की नगरी को देखने के लिए समुद्र में लगाई डुबकी, आराधना कर बोले- ये दिव्य अनुभव; PHOTOS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here