Madhubani: अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी-शादी के 4 दिन बाद प्रेमिका पहुंची प्रेमी के पास, पति की शादी कराई छोटी बहन से

255
girlfriend

Madhubani- मधवापुर: अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी प्यार (Love) में सब कुछ जायज है कहते हैं जब इश्क (Love) का बुखार परवान चढ़ता है, तब वह जाति-धर्म से ऊपर हो जाता है और माँ बाप अपने समाज, इज्जत प्रतिष्ठा, दुनिया-दारी को भुलाकर साथ जीने-मरने की कसमें खाने को तैयार हो जाता है। ऐसा ही एक मामला मधवापुर प्रखंड (Madhwapur block) के बासुकी बिहारी (Basuki Bihari) उतरी में देखने को मिला है। जहां विभा कुमारी (Vibha Kumari) अपने ससुराल से भागकर प्रेमी के घर पहुंच गई।

विभा कुमारी (Vibha Kumari) की शादी (Marriage) 15 मार्च को हो गई थी। लेकिन वह अपने पति को छोड़कर 4 दिन में ही अपने प्रेमी (Lover) के घर पहुंच गई। शादी (Marriage) के दिन ही विभा कुमारी (Vibha Kumari) भागने की कोशिश की थी, लेकिन नाकामयाब रही। शादी के बाद परिवारवालों ने उसे खुशी-खुशी ससुराल विदा किया। ससुराल जाने के 4 दिन बाद छुपकर विभा कुमारी (Vibha Kumari) भागकर अपने प्रेमी (Lover) के घर पहुंच गई। उधर, पंचायत
(panchayat) कर विभा के पति के साथ उसकी छोटी बहन की शादी करा दी गई।

इधर, जब प्रेमिका विभा ने शादी करने की जिद्द की तो पूरे समाज की सहमति से विभा की शादी प्रेमी गौड़ी साह के 22 वर्षीय पुत्र कमलेश कुमार साह के साथ मंदिर में करा दी गई। इसमें पूरे समाज ने अहम भूमिका निभाई। पूरे समाज ने यह एक अंतर्जातीय विवाह होने के बाद जोड़ों को खुशी-खुशी आशीर्वाद दिया।

जानकारी के मुताबिक, प्रेमिका विभा कुमारी और प्रेमी कमलेश के बीच कई वर्षों से प्रेम संबंध था। परिजन ने जबरन विभा कुमारी की शादी कर दी। लेकिन प्रेमी के बिना वह नहीं रह पाई और भागकर अपने प्रेमी के पास पहुंच गई। इसके बाद ग्रामीणों ने सहमति से उसकी शादी करवा दी। मौके पर मुखिया विजय साह, सरपंच उमेश सिंह भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here