Priyanka Gandhi ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा, कहा-इस देश का प्रधानमंत्री कायर है

104
Priyanka-Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा (Lok Sabha) की सदस्यता खत्म करने के विरोध में कांग्रेस पार्टी (congress party) के नेता और कार्यकर्ता (leaders and activists) आज महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमाओं (statues) के सामने एक दिवसीय सत्याग्रह (satyagraha) कर रहे हैं. नेता और कार्यकर्ता, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के प्रति एकजुटता दिखाते हुए यह ‘संकल्प सत्याग्रह (Sankalp Satyagraha)’ सभी राज्यों और जिलों में महात्मा गांधी की प्रतिमाओं (statues of mahatma gandhi) के सामने कर रहे है. यह ‘संकल्प सत्याग्रह’ शाम 5 बजे तक चलेगा.

दिल्ली में महात्मा गांधी की समाधि पर कांग्रेस सत्याग्रह (Congress Satyagraha at Mahatma Gandhi’s Samadhi in Delhi)
दिल्ली (Delhi) में महात्मा गांधी की समाधि (mahatma gandhi mausoleum) पर कांग्रेस सत्याग्रह में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने केंद्र सरकार (Central government) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस संसद (Parliament) में मेरे शहीद पिता का अपमान होता है, शहीद प्रधानमंत्री (prime minister) के बेटे को मीर जाफर बोला जाता है। मेरे पूरे परिवार (Family) का अपमान होता है, पूरे कश्मीरी (kashmere) समाज के रिवाज का अपमान होता है, लेकिन इसके बाद भी इनपर कोई मुकदमा नहीं होता।

राहुल गांधी किसी से डरता नहीं है (Rahul Gandhi is not afraid of anyone)
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) न किसी के सामने झुकता है और ना किसी से डरता है. यह सारे फैसले भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की वजह से लिए जा रहे हैं. क्या नीरव मोदी (Nirav Modi) OBC हैं? क्या मेहुल चोकसी (mehul choksi) ओबीसी (OBC) हैं? क्या ललित मोदी (Lalit Modi) ओबीसी (OBM) हैं? यह भगोड़े हैं और भगोड़े के बारे में हम बोले तो आपको दुख होता है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जेनरल बात की थी कि जो भगोड़े हैं, वह बैंक का पैसा लेकर भाग गए.- कांग्रेस अध्यक्ष

परिवारवाद पर प्रियंका गांधी जमकर बरसे (Priyanka Gandhi lashed out at familyism)
केंद्र सरकार (Central government) पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा, ‘आप परिवारवादी कहते हैं तो भगवान राम (bhagwan ram) कौन थे? क्या वो परिवारवादी थे? क्या पांडव परिवारवादी थे? और हमें क्या शर्म आनी चाहिए कि हमारे परिवार के सदस्य इस देश के लिए शहीद हुए? अहंकारी, तानाशाह जब जवाब नहीं दे पाते तो पूरी सत्ता को लेकर जनता को दबाने की कोशिश करते हैं। आपने कभी सोचा है ये पूरी सरकार एक आदमी को बचाने की इतनी कोशिश क्यों कर रही है? इस अडानी में है क्या कि आप इसे देश की सारी संपत्ति दे रहे हैं। ये अडानी है कौन कि इनका नाम सुनते ही आप बौखला जाते हैं।

प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर बोला बड़ा हमला (Priyanka Gandhi said a big attack on the Prime Minister)
प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘इस देश का प्रधानमंत्री कायर है, केस लगा दो मुझपर, डाल दो मुझे जेल में… मैं नहीं डरूंगी। लेकिन सच्चाई यही है कि देश का प्रधानमंत्री कायर है। अपनी सत्ता के पीछे छिपा हुआ है। अहंकारी है और इस देश की बहुत पुरानी परंपरा है, हिंदू धर्म की पुरानी परंपरा है कि अहंकारी राजा को जनता जवाब देती है।’

‘राहुल गांधी इतने पढ़े लिखे और आप पप्पू बुलाते हैं’ (‘Rahul Gandhi is so educated and you call him Pappu’)
उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ झूठ बोलकर जनता का ध्यान भटका रही है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आप पप्पू बुलाते हैं, जबकि वो इतने बड़े संस्थानों में पढ़े हैं। अब आपको पता चल रहा है कि राहुल गांधी पप्पू नहीं हैं, इनके साथ तो लाखों लोग चल रहे हैं, उन्होंने संसद में ऐसे सवाल उठाए कि ये लोग घबरा गए, सरकार पर जवाब तक नहीं था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कन्याकुमारी (Kanyakumari) से चलकर 5 हजार किलोमीटर का सफर तय करके कश्मीर (Kashmir) गया. और जनता की आवाज उठाई।

‘इस देश में इतनी महंगाई क्यों है’
लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है इनको जवाब देने का। इस देश में इतनी महंगाई क्यों है? जनता को एक हजार का सिलेंडर मिल रहा है और उनकी संपत्ति सिर्फ एक आदमी के हवाले की जा रही है। आप इतने काम कर सकते हो लेकिन एक सिलेंडर का दाम कम नहीं कर सकते। क्या आप अडानी को बचाने के लिए यह सबकुछ कर रहे हैं। आज पूरी सरकार एक शख्स को बचाने में जुटी है, ऐसा क्या है अडानी में… ये अडानी है कौन? आप सब उनका नाम उछलते ही खड़े हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here