Press Conference में बोले Rahul Gandhi ‘मैं दुर्भाग्य से सांसद हूं’, जयराम रमेश ने बीच में ही टोका; BJP ने ली चुटकी

132
rahul-gandhi

विदेश (Foreign) से लौटे कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जब संसद (Parliament) में पहुंचे तो उनको वहां बोलने का मौका नहीं मिल पाया। जिसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) कर पीएम मोदी (PM Modi) और बीजेपी (BJP) पर सवाल खड़े कर दिए। लेकिन इस दौरान कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ऐसा बोल गए जिस पर उनके साथ बैठे जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) को टोकना पड़ा। दरअसल, कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जब अपनी बात प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य (Unfortunate) से मैं एक सांसद (Member of parliament) हूं और मुझे उम्मीद है कि मुझे संसद (Parliament) में बोलने दिया जाएगा। जैसे ही कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ‘दुर्भाग्य (Unfortunate) से मैं एक सांसद (Member of parliament) हूं’ कहा तो जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने उनको बीच में टोकते हुए कान में जो कुछ कहा वह माइक में रिकॉर्ड हो गया।

कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा था कि दुर्भाग्य से मैं एक सांसद हूं और मुझे उम्मीद है कि मुझे संसद में बोलने दिया जाएगा, इसलिए मैं सबसे पहले अपने बयान को सदन के पटल पर रखना चाहूंगा इसके बाद मुझे इस पर आप जैसी भी चर्चा करना चाहेंगे, वैसी चर्चा करके मुझे खुशी होगी।

जयराम रमेश ने कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कहा कि आपने कहा है कि दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं, इस पर वे आपका मजाक बना सकते हैं। इसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जयराम रमेश की बात सुनी फिर अपनी बात कही।

बीजेपी (BJP) ने दी प्रतिक्रिया
वहीं कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की जयराम रमेश के साथ बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो गया। बीजेपी (BJP) ने भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। बीजेपी (BJP) प्रवक्ता संबित पात्रा (Spokesperson Sambit Patra) ने कहा कि आखिर कितना और कब तक सिखाओगे? वहीं बीजेपी (BJP) नेता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि जयराम जी यह हमारे लिए दुर्भाग्य की बात है कि वह इस महान संसद में एक सांसद हैं, जिसकी वह बुरी तरह से उपेक्षा और अवमानना करते हैं।

उम्मीद है कि कल मुझे संसद में बोलने दिया जाएगा: कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi)
उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कल मुझे संसद में बोलने दिया जाएगा। आज मेरे पहुंचने के एक मिनट के अंदर ही सदन स्थगित हो गया था। कुछ दिन पहले सदन में जो मैंने भाषण दिया। अदाणी को लेकर जो सवाल उठाए गए उसे हटा दिया गया। पूरे भाषण को ही हटा दिया गया। सरकार हंगामा कर के मामले से ध्यान हटाना चाहती है।

सरकार के चार मंत्रियों ने मुझ पर आरोप लगाए: राहुल
राहुल ने कहा कि सरकार के चार मंत्रियों ने हंगामे का नेतृत्व किया। यह सब मेरे सवालों के जवाब देने से बचने के लिए किया जा रहा है। मैं सांसद हूं तो मेरी पहली जिम्मेदारी संसद में जवाब देने की है। इसलिए पहले मैं संसद में जवाब दूंगा, उसके बाद ही आपसे रूबरू होऊंगा और विस्तार से बात करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here