Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक में कांग्रेस ने किया कमाल, BJP को भारी नुकसान; राहुल बोले- नफरत की दुकान बंद

248
congress

Patna: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 (karnataka assembly election 2023) के रिजल्ट (result) और रुझानों में कांग्रेस को बहुमत (Congress majority) की सरकार (Government) बनना तय हो गया है।। इस दौरान डी के शिवकुमार (D K Shivakumar) चुनावों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और भावुक हो गए। उन्होंने राज्य में उनके नेतृत्व में भरोसा जताने का श्रेय गांधी परिवार (gandhi family) को दिया। कांग्रेस का झंडा फहराया (Congress flag hoisted) और कार्यकर्ताओं (workers) के सामने हाथ जोड़े। मीडिया (Media) के बीच पहुंचे तो भावुक हो उठे। कहा- जेल में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) मिलने आई थीं, उनसे मैंने जीत का वादा किया था।

आंसू छलकते हुए पूर्व मंत्री डी के शिवकुमार (Former minister DK Shivakumar) ने जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी धन्यवाद दिया (Also thanked party workers and leaders)।

डी के शिवकुमार (DK Shivakumar) ने कहा कि उन्होंने पार्टी आलाकमान से कहा है कि वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव (karnataka assembly election) में पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे।

डी के शिवकुमार (DK Shivakumar) ने कहा कि पार्टी की जीत का श्रेय सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं (leaders and activists) को देता हूं। लोगों ने हम पर विश्वास जताया है और नेताओं ने हमारा समर्थन किया है। यह एक सामूहिक नेतृत्व है और हमने मिलकर काम किया है।

उन्होंने कहा कि मैंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी (Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi) और AICC अध्यक्ष मल्लिकार्जुन (AICC President Mallikarjuna) खड़गे से कहा था कि हम कर्नाटक (Karnataka) का उद्धार करेंगे। मैं सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का मुझसे मिलने आना नहीं भूल सकता, जब ‘बीजेपी (BJP) के लोगों’ ने मुझे जेल में डाल दिया था। यह विश्वास गांधी परिवार (Gandhi family), कांग्रेस (Congress) और पूरे देश ने मुझ पर जताया है।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Former Chief Minister Siddaramaiah), विधायकों (MLA) और पार्टी के सभी पदाधिकारियों सहित राज्य में नेताओं को भी धन्यवाद दिया।

डेढ़ लाख वोट से हासिल की जीत
कर्नाटक (Karnataka) में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (Congress state president DK Shivakumar) को जनता ने बड़ी जीत दी है। कनकपुरा सीट (Kanakapura Seat) से उम्मीदवार डीके शिवकुमार 1.5 लाख वोट से चुनाव जीते चुके हैं (DK Shivakumar has won the election by 1.5 lakh votes)। वह 7 बार विधायक रहे हैं, जबकि इस सीट से उनकी लगातार चौथी जीत है। डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार भी हैं (DK Shivakumar is also a strong contender for the post of Chief Minister.)।

राहुल गांधी ने BJP पर बोला हमला (Rahul Gandhi attacked BJP)
Karnataka Election Results 2023 कर्नाटक में रुझानों में कांग्रेस को बड़ा बहुमत मिलने पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने BJP पर तंज कसा है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कर्नाटक (Karnataka) के गरीब लोगों ने सांठगांठ वाले पूंजीपतियों को हरा दिया है। उन्होंने कहा कि हमने इस लड़ाई को नफरत से नहीं लड़ा, इसलिए यहां मोहब्बत का बाजार खुल गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here