IPL 2024 RR vs MI: राजस्थान ने मुंबई को 9 विकेट से हराया, यशस्वी जायसवाल ने जड़ा IPL करियर का दूसरा शतक

652
IPL 2024 RR vs MI

IPL 2024 RR vs MI: IPL 2024 के 17वें सीजन के 38 मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच यह मुकाबला सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर (Sawai Mansingh Stadium, Jaipur) में खेला गया। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। 180 रनों के जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 18.4 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 183 रन बनाया और मैच 9 विकेट से जीत लिया। RR ने MI को 9 विकेट से हराया। संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 179 रन का स्कोर खड़ा किया। 180 रनों के जवाब में राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल की शानदार 104 रनों की पारी से 8 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर किया। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) इस सीजन में अभी तक 8 मैचों में से 7वीं जीत है। इस जीत के साथ उसके अब 14 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में सबसे ऊपर है वह लगभग अब प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करते हुए दिख रही है।

राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए इस सीजन का अपना पहला शतक जड़ा। यशस्वी का IPL में यह दूसरा शतक है। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 60 बॉल में 9 चौका और 7 छक्के की मदद से नबाद 104 रन बनाए। इसके साथ यशस्वी 23 साल से कम की उम्र में तीन T20 शतक जड़ने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मैच के बीच बारिश ने डाली खलल
राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच यह मुकाबला में बारिश ने खलल डाली थी। राजस्थान की पारी में जैसे ही पावर प्ले का खेल समाप्त हुआ तेज बारिश होने लगी थी। टीम ने बिना किसी नुकसान के 6 ओवर में 61 रन बना लिए थे। बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो पीयूष चावला ने जोस बटलर का विकेट लेकर मुंबई को पहली सफलता दिलाई, लेकिन इसके बाद यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने मिलकर मोर्चा संभाल लिया और इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरने दिया। यशस्वी के शतक के साथ संजू 28 गेंद में 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

संदीप शर्मा ने 5 विकेट लिए
इस मुकाबले में संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लिए। यह उनके IPL करियर का पहला 5 विकेट लिए। इसी के साथ वह इस सीजन में 5 विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। उनसे पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और यश ठाकुर (Yash Thakur) ने फाइव-फर हासिल किया। मुंबई के खिलाफ बोल्ट को 2 सफलताएं मिलीं। वहीं, आवेश खान और चहल को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन (Rajasthan Royals Playing XI )

यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन (Mumbai Indians Playing XI )
इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा।

ये भी पढ़ें-

Earth Day 2024: वह सब कुछ जो आपको पृथ्वी के बारे में जानना आवश्यक है

IPL 2024 PBKS vs GT: गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को 3 विकेट से हराया, साई किशोर ने 4 विकेट लिए

IPL 2024 KKR vs RCB: KKR ने रोमांचक मुकाबले में RCB को एक रन से हराया, रसेल ने 3 विकेट लिए

Bihar Politics: Tejashwi Yadav ने कहा-‘मैं किताब लिखूंगा…’,और नीतीश कुमार के बयान का एक-एक जवाब दूंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here