IPL 2024 DC vs CSK : Delhi Capitals ने 13वां मैच में चेन्नई को 20 रन से हराया, DHONI ने खेली तूफानी पारी, लेकिन CSK को नहीं दिला पाए जीत

549
IPL 2024 DC vs CSK

IPL 2024 DC vs CSK : IPL 2024 के 13वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम विशाखापत्तनम में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराया। इस सीजन में लगातार 2 मैच हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना आज CSK हुआ। सीजन का 13वां मैच डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 192 रन बनाया। 193 रनों के जवाब में CSK 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 171 रन बना ही सकी। दिल्ली कैपिटल्स ने यह मैच 20 रन से जीत लिया।

खलील अहमद ने की घातक गेंदबाजी
193 रनों का पीछा करने उतरी CSK की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। CSK टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज 7 रन पर ही आउट हो गए। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) 1 रन और रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने 2 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों को खलील अहमद (Khalil Ahmed) ने अपनी घातक गेंदबाजी से आउट किया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और डेरिल मिचेल ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की पार्टनरशिप (Partnership) हुई। हालांकि, अक्षर पटेल ने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर मिचेल को आउट किया। मिचेल ने 34 रन बनाए। 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शिवम दुबे आए। CSK को चौथा झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो 45 रन बनाए। रहाणे ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

मुकेश कुमार ने CSK के खिलाफ बरपाया कहर
मुकेश कुमार ने CSK के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए कहर बरपाया। उन्होंने 14वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार 2 बल्लेबाजों को आउट किया। पहले उन्होंने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को आउट किया, इसके बाद अगली गेंद पर समीर रिजवी को जीरो पर आउट किया। CSK को 120 रन के स्कोर पर छठा झटका शिवम दुबे के रूप में लगा जिन्हें मुकेश ने ही 17वें ओवर में शिकार बनाया। वह 18 रन बनाए।

धोनी ने दिल्ली के खिलाफ खेली तूफानी पारी
आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए MS धोनी आए। उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 16 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 37 रन बनाए। हालांकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। CSK के लिए रवींद्र जडेजा ने भी 21 रन की नाबाद पारी खेली। धोनी और जेडजा के बीच 51 रन की नाबाद पार्टनरशिप (Partnership) हुई, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

दिल्ली कैपिटल्स की पहली पारी (Delhi Capitals first innings)
चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और डेविड वॉर्नर (david warner) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप (Partnership) हुई। CSK को पहली सफलता मुस्तफिजुर रहमान ने दिलाई जिन्होंने 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर को पथिराना के हाथों कैच कराया। वॉर्नर ने 35 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का दूसरा विकेट अगले ओवर में गिरा। रवींद्र जडेजा ने सेट बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को MS धोनी के हाथों कैच कराया। इस सीजन का पहला IPL मैच खेल रहे शॉ ने 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए।

IPL 2024 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ पथिराना की घातक गेंदबाजी की। उन्होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और मिचेल मार्श के बीच हुई पार्टनरशिप (Partnership) को 134 रन के स्कोर पर तोड़ दिया। तीसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 31 रन की पार्टनरशिप हुई। मार्श को मथीशा पथिराना ने 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर बोल्ड किया। स्टार ऑलराउंडर ने 12 गेंदों का सामना किया और 18 रन बनाए।

पथिराना ने इस ओवर की आखिरी गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स को आउट किया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे। उन्होंने मैदान पर वापसी के बाद पहला अर्धशतक लगाया। पंत ने 32 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 51 रन बनाए। CSK के खिलाफ अक्षर पटेल 7 रन और अभिषेक पोरेल 9 रन बनाकर नाबाद रहे। CSK के लिए मथीषा पथिराना ने 3 विकेट लिए। उन्होंने घातक गेंदबाजी की। वहीं, मुस्तफिजुर रहमान और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें…

Bihar Board BSEB 10th Topper List 2024 Released: बिहार बोर्ड Class 10th में शिवांकर ने किया Top, यहां देखें टॉपर्स List

JNVST Class 6, 9 Result 2024: Navodaya Vidyalaya Samiti Class 6, 9 प्रवेश Exam का रिजल्ट जारी, एडमिशन के लिए जरूरी है ये Document

Bihar Board 10th Result 2024 Declared: बिहार बोर्ड ने जारी किया 10th का रिजल्ट, Direct Link से चेक करे

IPL 2024 LSG vs PBKS: IPL 2024 के 11वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रन से हराया, Mayank Yadav ने पंजाब की जबरा से छीना मैच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here