IPL 2024 CSK vs RCB: IPL के पहले मैच में Chennai Super Kings की शानदार जीत, RCB को 6 विकेट से हराया

607
IPL 2024 CSK vs RCB

RCB 173/6 (20)
CSK 176/4 (18.4)
Chennai Super Kings won by 6 wkts
PLAYER OF THE MATCH: Mustafizur Rahman

IPL 2024 CSK vs RCB: पांच बार की चैंपियन CSK ने IPL 2024 के पहले मैच में CSK ने RCB को 6 विकेट से हराया। CSK ने IPL के इस टूर्नामेंट में जीत के साथ अपना आगाज किया है। RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए। 174 रनों के जवाब में ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व वाली टीम ने 8 गेंदों शेष रहते हुए 6 विकेट से यह मैच जीत लिया।

कप्तान ने दिलाई अच्छी शुरूआत
RCB द्वारा दिए गए 174 रनों का पीछा करने उतरी CSK की टीम ने दमदार शुरूआत की। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) के बीच पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी हुई जिसे यश दयाल (Yash Dayal) ने तोड़ा। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ इस मैच में 15 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) आए। दूसरे विकेट के लिए रहाणे और रचिन रवींद्र के बीच 33 रन की पार्टनरशिप हुई। न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाने में कामयाब हुए। टीम को तीसरा झटका रहाणे के रूप में लगा जो 27 रन बना सके। वहीं, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए डेरिल मिशेल (daryl mitchell) 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाने में कामयाब हुए।

जडेजा और दुबे के बीच मैच विनिंग साझेदारी
CSK को जीत दिलाने में शिवम दुबे (Shivam Dubey) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अहम भूमिका निभाई। दोनों के बीच 37 गेंदों में 66 रन की नाबाद साझेदारी हुई। इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे दुबे ने 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाए। वहीं, स्टार ऑलराउंडर ने 17 गेंदों में 25 रन बनाए। इस मैच में दोनों बल्लेबाज नाबाद रहे। RCB के लिए कैमरून ग्रीन (cameron green) ने 2 विकेट लिए जबकि यश दयाल और कर्ण शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें :–

Bihar Politics: सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर दिया विवादित बयान, कहा-लालू यादव ने बेटी रोहिणी आचार्य को भी किडनी लेकर टिकट दिया

IPL 2024 Opening Ceremony: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जल्द शुरू होगा IPL का रंगारंग कार्यक्रम, अक्षय-टाइगर दिखाएंगे स्टंटबाजी

Arvind Kejriwal Arrest: APP नेता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला, कहा-केजरीवाल एक सोच है

IPL 2024: IPL से पहले CSK को लगा बड़ा झटका, MS Dhoni ने छोड़ी कप्तानी, देखिए किसे मिला टीम की कमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here