Infosys: देश के दिग्गज IT कंपनी Infosys ने अपने कर्मचारियों को दिया शानदार तोहफा, 5 लाख से ज्यादा शेयर मिले इनाम

146
Infosys-it-company

Infosys: देश (Country) के दिग्गज कंपनी इन्फोसिस (Infosys) ने अपने कर्मचारियों (employees) को शानदार तोहफा (great gift) दिया है। कंपनी (company) ने अपने कुछ कर्मचारियों (employees) को उनके योगदान के लिए उन्हें इक्विटी शेयर (equity share) के रूप में भी प्रोत्साहन मिलता है. देश की दिग्गज इन्फोसिस (Infosys) ने अपने कर्मचारियों (employees) को 5.11 लाख (5.11 lakh) से अधिक इक्विटी शेयर अलॉट (equity share allotment) किए हैं. ये अलॉटमेंट इंफोसिस (allotment infosys) की 2 एंप्लाई रिलेटेड स्कीम (2 Employee Related Scheme) के अंतर्गत किए गए हैं और बीते हफ्ते 12 मई (12 May) को ये अलॉटमेंट (allotment) हुआ है.

इंफोसिस (Infosys) ने क्यों दिए कर्मचारियों को शेयर
इंफोसिस (Infosys) ने अपने कर्मचारियों (employees) को ये शेयर (share) इसलिए दिए हैं कि वो कुछ कर्मचारियों (employees) को उनकी अच्छी परफॉर्मेंस (performance) के लिए रिवॉर्ड (Reward) देना चाहती थी. इसके अलावा इंफोसिस (Infosys) ये भी चाहती है कि कर्मचारियों (employees) का कंपनी (Company) पर मालिकाना हक कुछ बढ़े. इंफोसिस (Infosys) ने 14 मई (14 May) को एक्सचेंज (exchange) की दी गई फाइलिंग में बताया कि कंपनी ये जानकारी दे रही है कि उसने 5,11,862 इक्विटी शेयर (equity share) 12 मई 2023 को अपने कुछ कर्मचारियों (some employees) को जारी किए हैं. इसे पात्र कर्मचारियों की रेस्ट्रिक्टिड स्टॉक यूनिट (Restricted Stock Units of Employees) के प्रयोग के रूप में जारी किया गया है.

पात्र कर्मचारियों (employees) को जितने शेयर अलॉट किए गए हैं उनमें से 1,04,335 इक्विटी शेयर्स (equity shares) को 2015 स्टॉक इंसेंटिव कंपनसेशन प्लान (stock incentive compensation plan) के तहत जारी किया गया है. इसके अलावा 4,07,527 इक्विटी शेयर्स को इंफोसिस एक्सपेंडेड स्टॉक ओनरशिप प्रोग्राम 2029 के तहत जारी किया गया है (The Equity Shares have been issued under the Infosys Expanded Stock Ownership Program 2029).

इंफोसिस (Infosys) अपने कर्मचारियों (employees) को 2015 स्टॉक इंसेंटिव कंपनसेशन प्लान (stock incentive compensation plan) के तहत इक्विटी शेयर (equity share) जारी करने के पीछे मकसद ये है कि टैलेंटेड (talented) और बढ़िया कर्मचारियों (great employees) को कंपनी (Compay) में हमेशा के लिए रखा जाए.

उन्हें ना सिर्फ अपनी ग्रोथ बल्कि कंपनी की ग्रोथ (Your growth but the growth of the company) के अनुपात से भी जोड़ा जाए जिससे उनका प्रदर्शन बेहतर हो सके. इस इक्विटी शेयर अलॉटमेंट (equity share allotment) के जरिए ना सिर्फ कर्मचारियों की परफॉर्मेंस (employee performance) को रिवॉर्ड (Reward) किया जा रहा है बल्कि कंपनी (Company) की ग्रोथ (growth) का कुछ हिस्सा उन्हें ओनरशिप (Ownership) के रूप में दिया जा रहा है. इससे कंपनी के कर्मचारियों (employees) के रूप में उन्हें संस्थान की हितों की भी ज्यादा चिंता होगी और इसका अच्छा असर देखा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here