IPL 2023 CSK vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराया, रिंकू-नीतीश ने किया कमाल

261
ms-dhoni

Patna: IPL 2023 CSK vs KKR Indian Premier League 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 6 विकेट से हराया। यह मुकाबला रविवार (sunday) को एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में खेला गया।

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से मैच हारने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Captain Mahendra Singh Dhoni) ने माना की स्कोर बहुत कम था। उन्होंने अंदाजा लगा लिया था कि टीम को 180 के करीब रन बनाने चाहिए थे. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 6 विकेट पर 144 रनों पर रोकने के बाद केकेआर (KKR) ने 18.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर लिया.

धोनी (MS Dhoni) ने मैच के बाद के चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के फैंस (Fans) से कहा से कहा, ‘‘दूसरी पारी में जब हमने पहली गेंद फेंकी तभी हमें पता चल गया था कि हमें 180 के करीब रन बनाने चाहिए थे.” उन्होंने टीम की हार के लिए किसी खिलाड़ी पर आरोप लगाने की जगह परिस्थितियों को जिम्मेदार बताया.

धोनी (MS Dhoni) ने कहा, ‘‘गेंदबाजी के समय ओस ने बड़ा अंतर पैदा किया. हम अपने किसी भी गेंदबाज को दोष नहीं दे सकते. बस परिस्थितियों का खेल पर बड़ा प्रभाव पड़ा.” धोनी ने इस मौके पर 34 गेंद में नाबाद 48 रन की पारी खेलने वाले शिवम दुबे (MS Dhoni on Shivam Dubey Batting) और 3 विकेट लेने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) की बहुत तारीफ की.

CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (CSK captain Mahendra Singh Dhoni) ने शिवम दुबे और दीपक चाहर (Shivam Dubey and Deepak Chahar) की तारीफ की। और कहा की में उससे बहुत खुश हूं, लेकिन वह संतुष्ट नहीं है और में सुधार करता रहता हूँ. दीपक चाहर (Deepak Chahar) गेंद को स्विंग (swing) करने में माहिर है. उसे पता होता है कि कहा गेंदबाजी करनी है, कहां क्षेत्ररक्षक है और वह उसी के अनुसार गेंदबाजी करता हैं. ”

KKR ने CSK को 6 विकेट से हराया. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने टॉस जीतकर (winning the toss) पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 144/6 रन बनाए थे. 145 रनों की पीछा करने उत्तरी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 18.3 ओवर में ही जीत लिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की तरफ से कप्तान नितीश राणा (Captain Nitish Rana) ने सबसे ज़्यादा 57 रन बनाए वहीं रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने भी 54 रनों की पारी खेली. जेसन रॉय (jason roy) 12 रन बनाए. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से दीपक चहल (Deepak Chahar) ने 3 विकेट चटकाए.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए सबसे ज़्यादा 48 रनों की पारी शिवम दुबे (shivam dubey) ने बनाया. वहीं 30 रन डेवोन कॉनवे (devon conway) ने बनाए. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी आखिर में आकर 20 रन बनाए. केकेआर (KKR) की तरफ से वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण (Varun Chakraborty and Sunil Narayan) ने 2-2 विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here