Indian Army: इंडियन आर्मी द्वारा केंद्रीय विद्यालय संगठन के छात्रों के लिए सैन्य उपकरणों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया

53
idian army

Indian Army: ‘अपनी सेना को जानें’ अभियान के हिस्से के रूप में, त्रिशक्ति कोर ने 02 और 03 फरवरी 2024 को उत्तर बंगाल के छात्रों और स्थानीय आबादी के लिए हथियार और उपकरण प्रदर्शन का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन क्रमश: दो दिन सेंट जेम्स हाई स्कूल, बिन्नागुड़ी और दिल्ली पब्लिक स्कूल, एथेलबाड़ी के पास किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन भारतीय सेना के बारे में छात्रों और नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से किया गया था। इस कार्यक्रम ने आगंतुकों को यह देखने का एक दुर्लभ अवसर दिया कि कैसे भारतीय सेना छोटे हथियारों, तोपखाने की बंदूकों और अन्य विशेषज्ञ हथियारों को शामिल करने के लिए हथियारों और उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला का संचालन करती है।

इस कार्यक्रम में 1500 से अधिक छात्रों और नागरिकों ने भाग लिया। हथियारों के प्रदर्शन के अलावा, सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए युवाओं के लिए विभिन्न विकल्पों को प्रदर्शित करने वाले एक स्टॉल ने ध्यान आकर्षित किया। कार्यक्रम में उपस्थित सेना के जवानों द्वारा युवाओं का पूरी तरह से मार्गदर्शन किया गया।

Indian Army: इंडियन आर्मी द्वारा केंद्रीय विद्यालय संगठन के छात्रों के लिए सैन्य उपकरणों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया

सशस्त्र बलों के प्रति नागरिक जनता के दिलों और दिमाग में गर्व और विश्वास की भावना पैदा करने के लिए हथियारों और उपकरणों का सैन्य प्रदर्शन किया गया है। मंत्रमुग्ध छात्र पूरी निष्ठा के साथ देश की सेवा करने के लिए भारतीय सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित और प्रेरित लग रहे थे।
बाकी सब ठीक है, लास्ट वाले पैरा को चेंज कर दीजिए।

सशस्त्र बलों के प्रति देश के नागरिकों में सेना के प्रति गर्व और विश्वास की भावना बनी रहे इस उद्देश्य के साथ आधुनिक तकनीक से युक्त हथियारों एवं सैन्य उपकरणों का प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनी में आए हुए छात्र सेना में शामिल होने का जज़्बा लिए देश सेवा के लिए प्रेरित हुए।

यह भी पढ़ें:

World Cancer Day 2024: वर्ल्ड कैंसर डे आज, क्यों हर साल मनाया जाता है World Cancer Day

Bihar Politics: नीतीश कैबिनेट में विभागों का हुआ बंटवारा, सबसे ज्यादा 9-9 विभाग सम्राट चौधरी के पास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here