GIBF in Pune: पुणे में जीआईबीएफ ने किया इंडिया-सेंट्रल एशिया बिजनेस कॉन्क्लेव का भव्य आयोजन

29
Global India Business Forum

GIBF in Pune: पुणे में ग्लोबल इंडिया बिजनेस फोरम (Global India Business Forum) (GIBF) ने इंडिया-सेंट्रल एशिया बिजनेस कांक्लेव का भव्य आयोजन किया। बिजनेस प्लेटफॉर्म से जुड़ा 2 दिवसीय कॉन्क्लेव बेहद सफल रहा। यहां सेंट्रल एशिया के राजनायिकों के लिए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। कॉन्क्लेव में 100 से ज्यादा बड़ी कंपनियां जैसे लार्सन एंड टूरबो,टाटा स्टील,रिलायंस आदि कंपनियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जीआईबीएफ द्वारा एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए कॉन्क्लेव में सेंट्रल एशियाई देशों के राजनायिकों और 350 से अधिक व्यवसाईयों,निर्यातक,आयातक और निवेशक उपस्थित रहे। कार्यक्रम में रूस,ईरान,ताजिकिस्तान,बेलारूस,मंगोलिया,उज़्बेकिस्तान,अज़रबैजान कजाकिस्तान और आर्मेनिया के राजनायिकों ने भाग लिया। कांक्लेव में व्यापारियों ने राजनायिकों से सवाल-जवाब किए। सम्मेलन संपन्न होने पर बी2बी मीटिंग भी कराई गई। सेंट्रल एशियाई देशों की विशेषता वाले जीआईबीएफ के मुखपत्र ‘द बिजनेस टाइकून’ का भी उद्घाटन किया गया।

जीआईबीएफ (GIBF) के प्रेसिडेंट डॉ.जितेंद्र जोशी ने कहा,’195 देशों में अवसर तलाशने के लिए भारतीय बिजनेस लीडर निश्चित रूप से सक्षम हैं’। उन्होंने राजनायिकों को स्मृति चिन्ह शॉल और पुणेरी पगड़ी से सम्मानित किया। जीआईबीएफ की जनरल सेक्रेटरी दीपाली गडकरी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन ऐश्वर्या जोशी ने किया। कार्यक्रम में जीआईबीएफ और सेंट्रल एशियाई देशों के बीच व्यापारिक और सांस्कृतिक परिषद का भी उद्घाटन हुआ। कॉन्क्लेव में एमएसएमई सेक्टर के पूरे देश से जाने-माने उद्यमी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें :

KKR vs SRH IPL 2024 Final: कोलकाता ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, KKR ने 10 साल बाद जीता IPL का खिताब

Team India T20 World Cup Squad : T20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम हुए रवाना, एयरपोर्ट पर दिखे रोहित, जड़ेजा समेत ये खिलाड़ी

IPL 2024 KKR vs SRH Final: कप्तान कमिंस ने SRH से ‘अधिक आक्रामक’ बने रहने का आग्रह किया

IPL 2024 KKR vs SRH Final: फैंटेसी 11 भविष्यवाणी, टीमें, कप्तान, उप-कप्तान, टॉस और स्थल विश्लेषण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here