Team India T20 World Cup Squad : T20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम हुए रवाना, एयरपोर्ट पर दिखे रोहित, जड़ेजा समेत ये खिलाड़ी

527
T20 World Cup

Team India T20 World Cup Squad : वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले T20 विश्व कप (t20 world cup) में हिस्सा लेने के लिए इंडियन टीम शनिवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गई है। इंडियन T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल ज्यादातर खिलाड़ियों को एयरपोर्ट पर देखा गया है। इंडियन कप्तान रोहित शर्मा भी बस से उतरने के बाद कुछ प्रशंसकों को ऑटोग्राफ देते नजर आए। T20 वर्ल्ड कप में इंडिया का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड (Ireland) और 9 जून को पाकिस्तान (Pakistan) से खेलना है।

इंडियन कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमरा, सूर्यकुमार यादव और कोचिंग स्टाफ को शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर देखा गया। हालांकि, अमेरिका के लिए रवाना हुए पहले जत्थे के साथ विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी नजर नहीं आए। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि T20 टीम में शामिल खिलाड़ियों की टीम मौजूदा सीजन (आईपीएल 2024) से बाहर हो गई है, इसलिए सभी खिलाड़ी जल्द ही टीम से जुड़ेंगे।

इंडियन टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय के बाद टीम में शामिल हुए हैं। 2022 में पंत एक भयानक कार दुर्घटना में घायल हो गए और करीब 14 महीने बाद वह वापसी करने में कामयाब रहे। IPL 2024 में वह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी करते नजर आए और पूरा सीजन खेले। विकेटकीपिंग के साथ-साथ उन्होंने कई शानदार पारियां भी खेलीं। वह आगामी टूर्नामेंट में इंडिया के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे।

T20 World Cup के लिए इंडियन टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व प्लेयर: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

T20 World Cup 2024 में भारत का ग्रुप शेड्यूल:
इंडिया बनाम आयरलैंड – 5 जून न्यूयॉर्क में
इंडिया बनाम पाकिस्तान – 9 जून न्यूयॉर्क में
इंडिया बनाम यूएसए – 12 जून न्यूयॉर्क में
इंडिया बनाम कनाडा – 15 जून फ्लोरिडा में

T20 World Cup 2024 टीमें (ग्रुप)
ग्रुप A- इंडिया, पाकिस्तान, कनाडा, यूएसए, आयरलैंड
ग्रुप B- ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान
ग्रुप C- न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, पापुआ न्यू गिनी, युगांडा
ग्रुप D- साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका, नीदरलैंड्स, नेपाल

यह भी पढ़ें :

IPL 2024 KKR vs SRH Final: कप्तान कमिंस ने SRH से ‘अधिक आक्रामक’ बने रहने का आग्रह किया

IPL 2024 KKR vs SRH Final: फैंटेसी 11 भविष्यवाणी, टीमें, कप्तान, उप-कप्तान, टॉस और स्थल विश्लेषण

Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जोनस ने पिछले हफ्ते ब्राइट और बोल्ड लुक अपनाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here