IPL 2024 KKR vs SRH Final: कप्तान कमिंस ने SRH से ‘अधिक आक्रामक’ बने रहने का आग्रह किया

453
IPL 2024 KKR vs SRH Final

IPL 2024 KKR vs SRH Final: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान पैट कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ फाइनल में और अधिक आक्रामक रहने का आग्रह किया है। कमिंस ने कहा कि आईपीएल (IPL) जैसे टूर्नामेंट के फाइनल में कई चुनौतियां होती हैं और उनकी टीम सभी चुनौतियों के लिए तैयार है.

मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमिंस ने कहा, ”मुझे लगता है कि आईपीएल (IPL) जैसे टूर्नामेंट में काफी दबाव है क्योंकि बड़ी संख्या में दर्शक मैच देख रहे हैं, मीडिया है, पत्रकार हैं. ये दबाव महसूस होता है” अपने देश की टीम पर या कोचों और हर चीज से भी मिलते हैं।”

SRH 2021 में आखिरी, 2022 में आठवें और 2023 में आखिरी स्थान पर रही। कमिंस की कप्तानी में इस टीम ने इस सीजन में सबसे दमदार खेल दिखाया है। उन्हें 150 का स्कोर बचाने में मजा आता है. इस टीम ने 2021-23 के बीच अपनी पहचान खो दी लेकिन कमिंस की कप्तानी में SRH आईपीएल इतिहास में दूसरी सबसे तेज रन बनाने वाली टीम बन गई.

जबकि ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने शीर्ष पर आक्रामक खेल दिखाया, उनके पास बीच के ओवरों के लिए हेनरिक क्लासेन हैं। कमिंस खुद निचले क्रम में आकर बड़े शॉट खेल सकते हैं. रविवार को चेन्नई की परिस्थितियाँ बल्लेबाजी के लिए अनुकूल हो भी सकती हैं और नहीं भी, लेकिन कमिंस ने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि वे अब तक जो कर रहे हैं, उसी पर कायम रहें।

कमिंस ने कहा, “मेरा मतलब है कि इस साल कुछ बदलाव हुए हैं, जिसमें डेनियल विटोरी का कोच बनना सबसे बड़े बदलावों में से एक है। इस सीजन में कुछ नए लड़के आए हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस सीजन की शुरुआत से ही आपने एक नक्शा बना लिया है।” आप कैसे खेलना चाहते थे, और इसके लिए आपको कुछ स्वीकार करना होगा और शायद खुद को बदलना होगा।”

“लेकिन हम इस बारे में बहुत मजबूत हैं कि हमें और अधिक आक्रामक क्रिकेट कैसे खेलनी है और 14 मैचों में आप सभी गेम नहीं जीत पाएंगे, लेकिन हमें लगता है कि यदि आप इस तरह से खेलते हैं तो आप उनमें से अधिकांश जीतेंगे। कुछ बाधाएं रास्ते में, लेकिन यह चलता रहता है, आप कोशिश करें और उस पर कायम रहें।”

भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी नटराजन ने अपने गेंदबाजी कौशल से SRH की आक्रामक बल्लेबाजी का बचाव किया। सीज़न की उनकी खोज 20 वर्षीय नितीश कुमार रेड्डी थे, जिन्होंने अनुभवी भारतीय खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को भी बाहर बैठने के लिए मजबूर किया। नीतीश स्पिनरों को अच्छा खेलते हैं, तेज गेंदबाजी करते हैं और मैदान पर भी काफी तेज हैं। कमिंस को लगता है कि वह एक उभरता हुआ सितारा हैं।

कमिंस ने कहा, “भारतीय खिलाड़ियों का योगदान बहुत बड़ा है. हमारे पास अनुभवी तेज गेंदबाजी आक्रमण भी है, जिसमें जयदेव, भुवी और नट्टू शामिल हैं. कुछ युवा खिलाड़ी भी आगे आए हैं और हमें मैच जीतने में मदद की है. नीतीश और अभिषेक दो बड़े उदाहरण हैं.” लड़के भारतीय सेटअप से दूर हैं लेकिन शानदार रहे हैं। इस सीज़न में यही हमारी कहानी रही है जहां इन लड़कों ने ज़िम्मेदारी ली है और हमें मैच जिताए हैं।”

कमिंस के लिए भी ये सीजन उतार-चढ़ाव भरा रहा. उनका फॉर्म वनडे वर्ल्ड कप के लीग राउंड जैसा ही था, लेकिन अहमदाबाद में फाइनल में उन्होंने कटर से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और बाउंड्री-फ्री स्पैल फेंककर विराट कोहली, श्रेयस अय्यर के विकेट लिए।

चेपॉक की पिच सूखी लाल मिट्टी की पिच है जहां कमिंस को उछाल मिल सकता है और हो सकता है कि वह आईपीएल फाइनल में कमाल कर दें.

यह भी पढ़ें :

IPL 2024 KKR vs SRH Final: फैंटेसी 11 भविष्यवाणी, टीमें, कप्तान, उप-कप्तान, टॉस और स्थल विश्लेषण

Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जोनस ने पिछले हफ्ते ब्राइट और बोल्ड लुक अपनाया

IPL 2024 RR vs SRH: हैदराबाद ने राजस्थान को 36 रनों से हराया, शाहबाज ने 3 विकेट लिए

Google Doodle Celebrates: गूगल डूडल ने अकॉर्डियन की संगीत विरासत का जश्न मनाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here