Kolkata: Akhilesh Yadav ने BJP पर किया हमला, कहा- भाजपा भी Congress की तरह राजनीतिक रूप से हो जाएगी खत्म

108
Akhilesh-Yadav

Kolkata: देश की राजनीति (politics) में सभी का नजर है लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को देखते हुए विपक्षी दल बीजेपी (BJP) को सत्ता से बाहर करने के लिए बड़ी राजनीतिक (politics) जंग की तैयारी शुरू कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (President Akhilesh Yadav) भी इसी प्रयास में अड़े हुए हैं।

‘अखिलेश यादव ने कहा- केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है बीजेपी’ ‘Akhilesh Yadav said- BJP is misusing central agencies’
कोलकाता (Kolkata) में संवाददाता सम्मेलन (press conference) में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि बीजेपी (BJP) विपक्षी दलों (opposition parties) के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों (central agencies) के ‘दुरुपयोग’ के चलते आने वाले दिनों में ‘कांग्रेस (Congress) की तरह’ राजनीतिक (political) रूप से खत्म हो जाएगी। जाति जनगणना (caste census) पर जोर देते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आगे कहा कि यह लोकसभा चुनाव 2024 में एक प्रमुख मुद्दा होगा।

‘पहले कांग्रेस करती थी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग-अखिलेश यादव’ ‘Earlier Congress used to misuse central agencies’ – Akhilesh Yadav
अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि पहले कांग्रेस (Congress) केंद्रीय एजेंसियों (central agencies) का दुरुपयोग करती थी और अब बीजेपी (BJP) ऐसा कर रही है। कांग्रेस (Congress) अब खत्म हो गई है। बीजेपी (BJP) का भी यही हश्र होगा।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया कि यूपीए-2 शासन (UPA-2 regime) के दौरान कांग्रेस (Congress) ने जातिगत जनगणना (caste census) कराने का वादा किया था, लेकिन बाद में पीछे हट गई। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार जातिगत जनगणना (caste census) करे। कई नेता इसकी मांग कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस (Congress) की तरह बीजेपी (BJP) भी इसे कराने को इच्छुक नहीं है।

विपक्षी मोर्चे का फार्मूला क्या होगा? What will be the formula of the opposition front?
ये पूछे जाने पर कि आम चुनाव के मद्देनजर संभावित विपक्षी मोर्चे का फॉर्मूला (formula) क्या होगा? इस पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि इसका खुलासा नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, हम विपक्षी मोर्चे के फॉर्मूले का खुलासा नहीं करेंगे। हमारा उद्देश्य बीजेपी (BJP) को हराना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here