Bihar Weather Today: पटना में मौसम का मिज़ाज बदला, हुई झमाझम बारिश लोगों ने ली राहत की सांस

168
patna-rains

पटना: Bihar Weather Today: बिहार के राजधानी पटना (Patna the capital of Bihar) में मौसम (weather) का मिज़ाज बदला, हुई झमाझम बारिश लोगों ने ली राहत की सांस। राजधानी (capital) पटना (patna) के कई इलाकों में दोपहर बाद तेज बारिश हुई। लेकिन बारिश रुकी नहीं लोगों ने बारिश का मज़ा लिया, इस दौरान तेज हवा भी चल रही थी। इससे गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। पहले से मौसम थोड़ा ठीक हुआ है। बारिश के आधे घंटे बाद ही तेज धूप निकल गई। लेकिन इससे उमस बढ़ गया है। दुबारा बारिश (Rain) हो जाती है तो लोगों को काफी राहत महसूस होगी। पटना में अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं।

इस बूंदाबांदी से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस जरूर ली। मगर धूप निकलने से उमस बढ़ने लगी है। मगर हवाओं में नमी महसूस की जा रही है। पिछले 20 दिनों से पटना (Patna) समेत कई इलाकों में भीषण गर्मी (scorching heat) पड़ रही है। लू ने लोगों को जीना मुहाल कर रखा है।

राज्य के कई जिलों में बारिश की हुई शुरुआत (Rain started in many districts of the state)
राज्य के सभी जिलों भीषण गर्मी की चपेट में हैं। लोगों ने बारिश का बेसब्री से इन्तजार कर रहे है। बिहार में मॉनसून का भी समय आ गया है। इसी बीच पटना में राहत की बारिश हुई। पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Center) ने अपने ताजा अपडेट में बारिश (Rain) का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 से 3 घंटे में दूसरे जगहों पर भी बरसात हो सकती है।

आप को बता दे की पटना (Patna) से सटे हाजीपुर (Hajipur) में भी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Center) के ताजा अपडेट में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। इस दौरान बादल गरजने और वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम में बदलाव की स्थिति को देखते हुए लोगों को सतर्क और सावधान रहने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि इस बारिश से तापमान में गिरावट आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here