Home state Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा-इस बार ‘आसानी से...

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा-इस बार ‘आसानी से नहीं होने देंगे तख्तापलट’ नीतीश कुमार के लिए

503
Tejaswi-yadav

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में इस समय हलचल लगातार तेज है और इस बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का बड़ा बयान सामने आया है. तेजस्वी ने कहा है कि CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए तख्तापलट इस बार आसान नहीं होने वाला है. सूत्रों से बताया जा रहा रहा है कि तेजस्वी यादव का यह बयान RJD के विधायकों और नेताओं के साथ बैठक में कही है. इस बीच RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने भी कहा है कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है. ये सारी खबरें सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है.

बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच RJD खेमा सक्रिय हो चुका है और सूत्रों से बताया जा रहा है कि गठबंधन टूटने की सूरत में RJD की ओर से तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आज दिन में एक बजे सरकार बनाने का दावा किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि RJD, कांग्रेस, वाम दल के 114 विधायकों के साथ जीतन राम मांझी के 4 विधायकों को भी अपने पाले में करने कवायद की जा रही है.

बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के बेटे संतोष सुमन (Santosh Suman) को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया गया है. दूसरी ओर एआईएमआईएम (AIMIM) के एक और एक निर्दलीय विधायक के दम पर बहुमत के आंकड़े 122 से 2 सीटें कम, यानी 120 सीटों पर RJD पहुंच जाएगा. वहीं, JDU के भी कुछ विधायकों के टूटने का दावा RJD की ओर से किया जा रहा है.

बता दें कि RJD की आज महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. RJD विधायक दल की बैठक डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) के आवास 5 देशरत्न मार्ग में होगी. बताया जा रहा है कि यहां तेजस्वी यादव सभी विधायकों के साथ रणनीति बनाएंगे. बिहार की बदलती सियासत के बीच तेजस्वी की महत्त्वपूर्ण बैठक मानी जा रही है. खबर यह भी है कि आज दिन में 1 बजे RJD विधायक दल की बैठक में तेजस्वी यादव अपने दम पर सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं.

CM नीतीश कुमार की JDU के गठबंधन तोड़ने की हालात में RJD बिहार में सबसे बड़ा दल होने के नाते RJD राजभवन जा कर सरकार बनाने का दावा कर सकती है. अगर उनको राजभवन में जाने की अनुमति नहीं मिली तो तेजस्वी यादव राजभवन (Raj Bhavan) के बाहर अपने विधायकों के साथ धरना पर बैठ सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Republic Day 2024: आप के अंदर भी भर देंगी ये फिल्में देशभक्ति, Republic Day पर OTT Platform पर लें इन मूवीज का मजा

Bihar Politics: बिहार में राजनीति हलचल के बीच फिर एकसाथ दिखे नीतीश-तेजस्वी, राज्यपाल भी रहें मौजूद

Happy Republic Day 2024 Wishes: 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अपनों को भेजें देशभक्ति मैसेज

CTET Answer Key 2024: बहुत जल्द हो सकती है CTET Exam का Answer Key रिलीज, आपत्ति दर्ज कराने के लिए मिलेंगे मौका

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

मलाइका अरोड़ा व्हाइट कट-आउट ड्रेस में दिए सेक्सी पोज तस्वीरें Viral दिशा पाटनी ने साडी में लगाया हॉटनेस का तड़का, देखें फोटोज नोरा फतेही ने खोला बॉलीवुड का सीक्रेट,कहा प्यार नहीं दिखावा करते कपल्स MI ने RCB को 7 विकेट से हराया। Bollywood Actress Sonakshi Sinha ने पर्पल काफ्तान में बढ़ाई फैंस की धड़कन