Bihar Politics: बिहार में राजनीति हलचल के बीच फिर एकसाथ दिखे नीतीश-तेजस्वी, राज्यपाल भी रहें मौजूद

0
322
Nitish-Kumar-Tejashwi-Yadav

Bihar Politics: बिहार में राजनीति हलचल के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में राजकीय समारोह के अवसर पर CM नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और डिप्टी CM तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) एक साथ मौजूद रह सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो बिहार की सियासत के लिए यह बेहद खास बात होगा. बता दें कि पटना के गांधी मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर झंडोत्तोलन करेंगे.

गणतंत्र दिवस को लेकर गांधी मैदान के अंदर और बाहर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. 1500 पुलिस बल और अधिकारियों की तैनाती की गई है. सुरक्षा के लिहाज से गांधी मैदान को 4 सेक्टरों में बांटा गया है. मिली जानकारी के अनुसार, गांधी मैदान में कुल 14 विभागों की झांकी निकाली जाएगी. प्रदर्शन में कुल 250 कलाकार भाग लेंगे. इसमें जननायक कर्पूरी ठाकुर (jananaayak Karpoori Thakur) की ईमानदारी और सादगी की झलक भी देखने को मिलेगी.

आप को बता दे की बिहार में CM नीतीश कुमार के गठबंधन बदलने की चर्चा के बीच नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव का एक साथ एक मंच पर होना बहुत बड़ी बात होगी. दरअसल, इस समय बिहार में सियासी हलचल के बीच दिल्ली (Delhi) में गुरुवार देर रात को गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के आवास पर बड़ी बैठक हुई. इसमें BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, विनोद तावड़े, सुशील मोदी, सम्राट चौधरी, बिहार के संगठन मंत्री भिखु भाई दलसानिया, पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी और BJP के बिहार झारखंड के क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र जी मौजूद रहे. विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय सिन्हा और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी इस बैठक में थे.

गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के आवास पर बैठक के बाद बिहार BJP के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं हुई. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी कहा कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं हुई. हालांकि, जो जानकारी आ रही है इसके अनुसार, बिहार में राजनीतिक रूप से काफी कुछ हलचल है और यह कोई भी मोड़ ले सकता है.

यह भी पढ़ें:

Happy Republic Day 2024 Wishes: 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अपनों को भेजें देशभक्ति मैसेज

CTET Answer Key 2024: बहुत जल्द हो सकती है CTET Exam का Answer Key रिलीज, आपत्ति दर्ज कराने के लिए मिलेंगे मौका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here