Bihar Politics: Pappu Yadav ने पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आज नामांकन दाखिल किया, कहा-Congress का समर्थन प्राप्त है

610
Pappu Yadav

Bihar Politics: पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आज नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने कहा कि वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन (Pappu Yadav Nomination) जरुर किया है, लेकिन कांग्रेस (Congress) का समर्थन उन्हें प्राप्त है। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने आर्शीवाद दिया है।

पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन को खत्म करने की बड़ी साज़िश रची गई थी, जो नाकाम हो गया। उन्होंने खुलकर तो नहीं लेकिन इशारों में राजद (RJD) पर भी निशाना साधते हुए यह भी कहा कि प्रदेश में कांग्रेस (Congress) और इंडिया गठबंधन (india alliance) को जिताने का प्रयास करेंगे।

आप को बता दे की पूर्व सांसद पप्पू यादव (Former MP Pappu Yadav) ने काफी सोच विचार के बाद पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र (Purnia Lok Sabha constituency) से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी (independent candidate) के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया। वहीं, एक दिन पहले इस सीट पर RJD उम्मीदवार बीमा भारती (RJD candidate Bima Bharti) ने नामांकन किया था। इस दौरान बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Former Deputy Chief Minister of Bihar Tejashwi Yadav) भी यहां पहुंचे थे।

कुछ दिन पहले ही पार्टी का विलय कांग्रेस में किया था
पप्पू यादव ने कुछ दिन पहले ही अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में किया था। 2019 का लोकसभा चुनाव में पूर्णिया लोकसभा सीट कांग्रेस खाते में थी। इस बार भी यह उम्मीद थी कि यह सीट कांग्रेस के हिस्से में आ सकती है। ऐसे में पप्पू यादव ने कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय कर दिया, लेकिन यह सीट RJD के खाते में चली गई।

पप्पू यादव के नामांकन जुलूस में भारी संख्या में समर्थकों ने कांग्रेस का भी झंडा थाम रखा था। इधर, पप्पू यादव अब भी कांग्रेस नहीं छोड़ने की बात पर अडिग हैं। ऐसे में अब सभी की निगाहें कांग्रेस नेतृत्व पर टिकी हुई है।

ये भी पढ़ें-

WhatsApp Server Down: दुनियाभर में डाउन हुआ WhatsApp, लोगों को Message भेजने में हुई समस्या

IPL 2024 KKR vs DC: IPL 2024 के 16वां मैच में Kolkata Knight Riders ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया, KKR अंक तालिका में शीर्ष पर

Motorola edge 50 Pro 5G: इंडिया में Motorola ने AI की तगड़े फीचर्स के साथ Smartphone किया लॉन्च, जानें कीमत

Taiwan Earthquake: 7.7 तीव्रता की भूकंप से दहला ताइवान, सामने आईं तबाही की तस्वीरें; दर्जनों इमारतें तबाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here