WhatsApp Server Down: दुनियाभर में डाउन हुआ WhatsApp, लोगों को Message भेजने में हुई समस्या

587
WhatsApp Server Down

WhatsApp Server Down: WhatsApp का सर्वर बुधवार की रात अचानक डाउन हो गया। सर्वर डाउन होने के कारण करोड़ों यूजर्स को मैसेज भेजने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यूर्जस ने अपनी परेशानियों को Twitter पर शेयर किया है। हालांकि देर रात में इसे ठीक कर लिया। आप को बता दे की पिछले ही महीने में Facebook, Instagram का भी Server Down हो गया था।

WhatsApp और Instagram को दुनिया भर में अब सही से चल रहा है। WhatsApp और Instagram में बुधवार रात करीब 11:45 बजे व्यापक रुकावट आई, जिससे दुनिया भर में कई यूजर परेशान हुए।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, व्हाट्सऐप बुधवार को रात करीब 11:45 बजे बड़े पैमाने पर बंद हो गया.इससे दुनिया भर में यूजर्स प्रभावित हुए. ऐप या उसके वेब वर्जन को खोलने की कोशिश करने वालों को एक एरर मैसेज मिला जिसमें कहा गया था कि सेवा अनुपलब्ध है।

Twitter सहित विभिन्न Social Media पर, मैसेजिंग एप्लिकेशन पर साथ आने वाली समस्याओं के बारे में पोस्ट किया। वेबसाइट मॉनिटरिंग सेवा डाउनडिटेक्टर ने इस दौरान WhatsApp कनेक्टिविटी को लेकर समस्याओं में वृद्धि दर्ज की।

WhatsApp ने Twitter पर एक पोस्ट में कहा, “हम जानते हैं कि कुछ लोग अभी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, हम जल्द से जल्द सभी चीजों को 100 फीसदी ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।”

इस साल में यह दूसरी बार है कि meta के WhatsApp, Facebook, Instagram डाउन हो गया। इस साल मार्च में Instagram, Facebook और threads कई यूजरों के लिए बंद हो गए थे। इस समस्या का असर एप्लीकेशन और वेबसाइट दोनों पर पड़ा था।

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 KKR vs DC: IPL 2024 के 16वां मैच में Kolkata Knight Riders ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया, KKR अंक तालिका में शीर्ष पर

Motorola edge 50 Pro 5G: इंडिया में Motorola ने AI की तगड़े फीचर्स के साथ Smartphone किया लॉन्च, जानें कीमत

Taiwan Earthquake: 7.7 तीव्रता की भूकंप से दहला ताइवान, सामने आईं तबाही की तस्वीरें; दर्जनों इमारतें तबाह

IPL 2024 DC vs KKR: IPL 2024 के 16वां मैच Delhi Capitals और Kolkata Knight Riders के बीच होगा, देखें संभावित प्लेइंग 11

IPL 2024 RCB vs LSG: IPL 2024 के 15वां मैच लखनऊ ने बेंगलुरु को 28 रन से हराया, मयंक यादव ने 3 विकेट लिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here