Bihar Politics: बिहार की सियासी पारा चढ़ा, RJD सुप्रीमो लालू यादव से पप्पू यादव ने की मुलाकात

134
lalu-yadav-pappu-yadav

पटना: बिहार (Bihar) के सियासी (political) गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है। आरजेडी (RJD) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (RJD supremo and former Bihar Chief Minister Lalu Prasad Yadav) से राबड़ी आवास (Rabri Awas) पर जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) प्रमुख पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने शुक्रवार को मुलाकात की। पप्पू यादव (Pappu Yadav) दिल्ली के बाद लालू यादव से मिलने पटना स्थित राबड़ी आवास (Rabri Awas) पहुंचे थे. इसको लेकर उन्होंने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट (tweet) किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज देश में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तर्जुबे और सलाहियत की सबसे अधिक जरूरत है.

दोनों नेताओं के मुलाकात के बाद ये कयास लगाया जा रहा है की लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से जोड़कर देखा जा रहा है। लंबे समय बाद दोनों के रिश्ते में नरमी आई है। सियासी महकमे में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 चुनाव से पहले पप्पू यादव (Pappu Yadav) महागठबंधन (grand alliance) में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि पूर्व सांसद पप्पू यादव (Former MP Pappu Yadav) कभी लालू प्रसाद के करीबी नेताओं में से एक थे, लेकिन रिश्तों में आई खटास की वजह से वे RJD से अलग हो गए थे।

पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने ट्वीट (tweet) कर लिखा है कि ‘लालू प्रसाद यादव से मिला. उनका कुशलक्षेम जाना. देश जिस हालात से 2-4 है, उसमें आज उनके तर्जुबे और सलाहियत की सबसे अधिक जरूरत है. उनके स्नेह के आभारी हैं, वह सेहतमंद रह विपक्ष का देश में मार्गदर्शन करें, यही ईश्वर से दुआ है.’

पप्पू यादव पिछली साल दिल्ली में की थी मुलाकात

आप को बता दें की पिछले साल लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को किडनी ट्रांसप्लांट (kidney transplant) के लिए सिंगापुर (Singapore) जाने से पहले पप्पू यादव मिलने के लिए दिल्ली पहुंच थे. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Prasad Yadav) से मिलकर उनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में जानकारी ली थी और जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की थी. पप्पू यादव को लालू यादव से बहुत दिनों बाद मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के बाद पप्पू यादव फिर से लालू यादव परिवार के करीब आ रहे हैं. इसके बाद हाल ही में RJD की इफ्तार पार्टी में भी पप्पू यादव राबड़ी आवास पहुंचे हुए थे, जहां तेजस्वी यादव ने उनका स्वागत भी किया था. वहीं, इस मुलाकात के बाद बिहार की सियासी पारा भी चढ़ गया है. 1 साल बाद लोकसभा चुनाव है, जिसको लेकर कयास लगाने भी शुरू हो गए हैं.

पप्पू यादव 8 साल पहले RJD से अलग होकर बनाई थी खुद की पार्टी
पप्पू यादव बाहुबली से राजनेता बने पप्पू यादव की गिनती पप्पू यादव के खासमखास नेताओं में होती थी। वे 5 बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। 1991 में वे पहली बार पूर्णिया से जीतकर संसद पहुंचे थे। 2004 में RJD ने उन्हें मधेपुरा से टिकट दिया और जीत दर्ज की। 2014 में वे RJD के टिकट पर ही इसी सीट से सांसद बने। इसके 1 साल बाद वे खफा होकर RJD से अलग हो गए और जनअधिकार पार्टी बनाई। 2019 में उन्हें चुनाव में हार मिली। अब फिर से वे चुनाव में लालू यादव की पार्टी के साथ नजर आ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here