IPL 2023 MI vs GT: गुजरात टाइटंस ने क्वालिफायर-2 में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से हराया, GT ने लगातार दूसरी बार फाइनल में बनाई जगह

109
IPL-2023-MI-vs-GT

Patna: IPL 2023 MI vs GT Indian Premier League 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के क्वालिफायर-2 में गुजरात टाइटंस ने (Gujarat Titans) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 62 रनों से हराया। यह मुकाबला शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेला गया।

MI vs GT Qualifier 2, IPL 2023 : गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) के फाइनल (Final) में पहुंच गई है। उसने शुक्रवार (26 मई) को 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (champions mumbai indians) को क्वालीफायर-2 (Qualifier-2) में हराया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने 62 रनों से जीत हासिल की। बारिश से प्रभावित मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 233 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 18.2 ओवर में 171 रनों पर ही ऑल आउट हो गया ।

MI vs GT: गुजरात टाइटंस ने फाइनल में पहुंची
गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली। उसने क्वालिफायर-2 (Qualifier-2) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 62 रनों से हराया। खिताबी मुकाबले में उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में ही होगा। चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) 10वीं बार फाइनल में खेलेगी। वहीं, गुजरात टाइटंस ने पिछली बार आईपीएल (IPL) में आने के बाद लगातार दूसरा फाइनल खेलेगी। उसने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हराकर मुकाबला जीता था। गुजरात टाइटंस ने फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) से बदला लेने भी उतरेगी। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की टीम ने हार्दिक पांड्या (hardik pandya) की टीम को क्वालीफायर-1 (Qualifier-1) में हरा दिया था।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 234 रनों के लक्ष्य के सामने ढेर हो गई। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 18.2 ओवर में 171 रन पर ऑलआउट (all out) हो गई। मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), तिलक वर्मा और कैमरून ग्रीन (Tilak Verma and Cameron Green) ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 38 गेंद पर सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने 14 गेंद पर 43 रन बनाए। वहीं, कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने 20 गेंद पर 30 रन का योगदान दिया। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए।

शुभमन गिल के शतक की बदौलत गुजरात टाइटंस ने बड़ा स्कोर (Gujarat Titans score big thanks to Shubman Gill’s century)
गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सर्वाधिक 129 रन बनाए। उन्होंने 60 गेंद में 7 चौके और 10 छक्के लगाए। शुभमन गिल (Shubman Gill) का 4 मैचों में यह तीसरा शतक है। उन्होंने लीग राउंड के आखिरी 2 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। शुभमन गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 31 गेंद पर 43 रन बनाए। वह रिटायर्ट आउट हुए। कप्तान हार्दिक पांड्या (Captain Hardik Pandya) ने 13 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाए। उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने 16 गेंद पर 18 रन बनाए। राशिद खान 2 गेंद पर 5 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई इंडियंस के लिए आकाश मधवाल और पीयूष चावला ने 1-1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here