Bihar Politics: CM नीतीश कुमार अचानक पहुंचे राबड़ी आवास, I.N.D.I.A की बैठक के बाद सीट शेयरिंग पर हुई चर्चा

984
cm-nitish-kumar

Bihar Politics: मुंबई में विपक्षी एकता I.N.D.I.A. की बैठक में शामिल होकर पटना लौटे सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अचानक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात करने उनके घर पहुंच गए। पटना स्थित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर मुलाकात की और चर्चा हुई। इस दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी मौजूद थे।

बता दें कि बीते गुरुवार और शुक्रवार को मुंबई (Mumbai) में I.N.D.I.A. की बैठक हुई थी। इसमें दोनों दिग्गज नेताओं ने शामिल हुए थे। मुंबई से लौटने के बाद घर पर हुई नीतीश और लालू की इस मुलाकात की सियासी गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे हैं। इससे पहले शनिवार सुबह मंत्री सुमित कुमार सिंह के आवास पर भी नीतीश कुमार गए थे। उनके साथ मंत्री अशोक चौधरी भी थे।

लोकसभा चुनाव को ले कर सीट शेयरिंग पर इसी महीने पूरा हो जाएगा काम : CM नीतीश कुमार
इससे पहले CM नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव को ले I.N.D.I.A. की सीट शेयरिंग का काम इसी महीने (सितंबर) पूरा हो जाएगा। हमने कहा है कि हम इसी महीने सब काम करना चाहते हैं। सीट शेयरिंग को लेकर किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। राजधानी में आयोजित एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम से लौटने के क्रम में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही।

5 तरह के कामों पर बनी सहमति
CM नीतीश कुमार ने कहा कि मुंबई में I.N.D.I.A. की बैठक काफी अच्छी हुई है। बहुत जल्दी आपस में बैठकर हम लोग चुनाव से जुड़ी बातों को तय कर लेंगे। 5 तरह के काम पर सहमति बनी है।

CM नीतीश कुमार ने कहा की 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर I.N.D.I.A. की ओर से देशभर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। हम सब एकजुट होकर आगे बढ़ेंगे।

One Nation One Election के सवाल पर नीतीश बोले- हमें डाउट है…
वन नेशन वन इलेक्शन (One Nation One Election) पर केंद्र सरकार की कवायद के संबंध में पूछे जाने पर CM नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत अच्छा है। पहले यह होता था। उन्होंने कहा कि इसके पहले यह तो बताएं कि जनगणना (Census) क्यों नहीं कराई? विधानसभा और लोकसभा चुनाव (Assembly and Lok Sabha elections) एक साथ कराए जाने पर विस्तार से जब उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई तो CM नीतीश कुमार ने कहा कि प्रस्ताव आएगा तो संसद में पार्टी की तरफ से अपनी बात रखी जाएगी।

CM नीतीश कुमार ने BJP पर हमला बोलते हुए पुन: दोहराया कि हमें यह शक है कि लोकसभा का चुनाव समय से पहले कराया जा सकता है। केंद्र सरकार बहुत ज्यादा घबराहट में है।

बच्चों को पढ़ाना ही चाहता है न? इसमें बुराई क्या है?:CM नीतीश कुमार
शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों की छुट्टियां कम किए जाने के संबंध में पूछे जाने पर CM नीतीश कुमार ने कहा कि बच्चों को पढ़ाना ही चाहता है न? इसमें बुराई क्या है?
अगर किसी को कुछ लगता है तो वह आकर मुझे अपनी बात बताए। हम तो सभी की सुनेंगे। वह चाहते हैं कि बच्चे-बच्चियों की पढ़ाई ठीक ढंग से हो।

*IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप में India और Pakistan की मुकाबला आज, कब, कहां और कैसे फ्री में देखें लाइव?

*One Nation One Election: ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ से पहले ‘वन नेशन-वन इनकम’ करें PM Modi: Tejashwi Yadav

*Jawan स्टार नयनतारा ने ब्लॉकबस्टर इंस्टाग्राम डेब्यू किया। उसकी पहली पोस्ट देखें

*Jawan Trailer: Shahrukh Khan की फिल्म जवान का ट्रेलर हुआ रिलीज, एक्शन, ड्रामा से भरा है Trailer

*LPG Gas Cylinder Prices: 2024 के चुनाव से पहले Modi सरकार ने जनता को दिया लॉलीपॉप, LPG Gas सिलेंडर 200 रुपये सस्ता हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here