World Cup 2023: विश्व कप के लिए Team India का एलान जल्द, जानें फाइनल 15 खिलाड़ी

630
world-cup-2023

World Cup 2023 Team India Squad: इंडिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया ने चुन ली है. इंडिया में विश्व कप 2023 (world cup 2023) का आगाज 5 अक्टूबर (5October) से होगा. विश्व कप के लिए सभी टीमों ने तैयारी कर ली है. 15 सदस्यों वाली टीम इंडिया ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना ली है. लेकिन इसकी अभी तक ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यों वाली टीम इंडिया का चयन कर लिया है. संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है. सैमसन एशिया कप 2023 के लिए भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया के साथ श्रीलंका गए हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यों वाली टीम इंडिया का चयन कर लिया है. केएल राहुल (KL Rahul) को टीम इंडिया में जगह मिली है. संजू सैमसन (sanju samson) को टीम इंडिया (Team India) में मौका नहीं मिला है. सैमसन के साथ-साथ प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा भी टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके हैं. ईशान किशन (Ishaan Kishan) को भी टीम में जगह मिली है. बीसीसीआई (BCCI) ने विराट कोहली (Virat Kohli), शुभमन गिल (Shubman Gill), श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को भी जगह दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) ने ऑलराउंडर (all rounder) हार्दिक पांड्या (hardik pandya), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), अक्षर पटेल (Akshar Patel) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भी टीम इंडिया में जगह दी है. अगर बॉलिंग अटैक की बात करें तो इसमें जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को शामिल किया गया है. स्पिनर कुलदीप यादव (spinner kuldeep yadav) भी टीम में जगह बना सकते हैं.

बीसीसीआई (BCCI) को विश्व कप 2023 (world cup 2023) के लिए 15 सदस्यों वाली टीम इंडिया का चयन 5 सितंबर (5September) तक टीम की घोषणा करनी है. वह आईसीसी (ICC) को फाइनल टीम सबमिट करेगी. बीसीसीआई (BCCI) ने केएल राहुल (KL Rahul) की फिटनेस को लेकर विशेष ध्यान रखा है. रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल की फिटनेस को लेकर मेडिकल टीम ने ग्रीन सिगनल दे दिया है. राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वे नेट्स में अच्छा खेल रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक विश्व कप 2023 (world cup 2023) के लिए India की टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें :

*Bihar Politics: CM नीतीश कुमार अचानक पहुंचे राबड़ी आवास, I.N.D.I.A की बैठक के बाद सीट शेयरिंग पर हुई चर्चा

*IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप में India और Pakistan की मुकाबला आज, कब, कहां और कैसे फ्री में देखें लाइव?

*One Nation One Election: ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ से पहले ‘वन नेशन-वन इनकम’ करें PM Modi: Tejashwi Yadav

*Jawan स्टार नयनतारा ने ब्लॉकबस्टर इंस्टाग्राम डेब्यू किया। उसकी पहली पोस्ट देखें

*Jawan Trailer: Shahrukh Khan की फिल्म जवान का ट्रेलर हुआ रिलीज, एक्शन, ड्रामा से भरा है Trailer

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here