Anand Mohan जेल से रिहा, DM की हत्या मामले में काट रहे थे उम्रकैद, रिहाई के लिए CM Nitish Kumar ने बदला नियम

256
Anand-Mohan

पटना (Pata): बिहार की राजनीति (Politics of Bihar) इस समय उफान पर है इसका कारण है पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन (Anand Mohan Released) आज जेल से रिहा हो गए हैं. गोपालगंज (Gopalganj) के तत्कालीन डीएम जी. कृष्णैया हत्याकांड (DM G Krishnaiah Murder Case) मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन (Former MP and Bahubali leader Anand Mohan) आज गुरुवार की सुबह 3 बजे के करीब ही जेल से रिहा हो गए हैं.

आप को बता दे की 1994 में गोपालगंज (Gopalganj in 1994) के तत्कालीन डीएम जी. कृष्णैया (DM G. Krishnaiah) हत्याकांड मामले (murder case) में आजीवन उम्रकैद (life imprisonment) की सजा काट रहे पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन सिंह (Anand Mohan Singh) को जेल से रिहा (released from prison) करने का आदेश जारी हुआ था. वहीं आनंद मोहन के साथ जेलों में बंद 27 बंदियों को भी रिहा करने का आदेश जारी किया गया था, जिसके बाद गुरुवार को आनंद मोहन जेल से बाहर आ गए हैं.

Anand Mohan Case: आनंद मोहन रिहाई को लेकर CM Nitish Kumar पर भड़के चिराग पासवान, कहा- फायदों के लिए करते हैं कानून का दुरुपयोग

आप को बता दे की आनंद मोहन (Anand Mohan) की रिहाई के लिए सरकार ने जेल नियमों में बदलाव किया, तब जाकर उनकी रिहाई का रास्ता साफ हुआ।. राज्य दंडादेश परिहार परिषद की बैठक में 14 वर्षों तक जेल में समय काटने वाले आजीवन कारावास (life imprisonment) कैदियों को मुक्त किए जाने की अनुशंसा राज्य सरकार से की गई थी. इसके बाद राज्य भर के जेलों में बंद 27 कैदियों को रिहा किए जाने का फैसला लिया गया.

आनंद मोहन (Anand Mohan) समेत 27 कैदियों की रिहाई पर बिहार की सियासत गरमा गया (The politics of Bihar got heated) है और नीतीश सरकार (Nitish government) पर विरोधी बसपा (BSP) और बीजेपी (BJP) हमला कर रही है, तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसका बचाव देते हुए कहा है कि- इसमें कोई विवाद नहीं होना चाहिए है उन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है और उन्हें कानूनी रूप से रिहा किया जा रहा है.

किसी भी समय हो सकती है आनंद मोहन की रिहाई, CM Nitish Kumar के पास अप्रूवल के लिए पहुंची फाइल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here