Twitter: Elon Musk ने किया ऐलान, Twitter Blue Tick Users की Online होगी मोटी कमाई

0
99
Twitte-Elon-Musk

Twitter Blue Tick Users:आप अगर ट्विटर के ब्लू टिक यूजर्स हैं तो आप के लिए एक बड़ी खुशखबरी आने वाली है. इस ब्लू टिक (Blue Tick) की वजह से आपको ऑनलाइन (Online) के माध्यम से हर महीने मोटी कमाई (big money every month) होने वाली है. ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (CEO Elon Musk) ने इस बारे में बड़ा ऐलान (announcement) किया है. ऐसा होने के बाद यूट्यूब (youtube) के बाद ट्विटर (Twitter) ऐसा दूसरा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) बन जाएगा, जहां पर आप अपना अकाउंट (account) बनाकर कमाई साझा कर सकेंगे.

ब्लू टिक यूजर्स के साथ बांटेंगे अपनी कमाई एलन मस्क (Elon Musk will share his earnings with Blue Tick users)
मीडिया रिपोर्ट (media report) की माने तो ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने ऐलान किया है कि वे विज्ञापनों (advertising) से होने वाली कुछ कमाई के हिस्से को अपने कंटेंट क्रिएटर्स (content creators) के साथ भी साझा करेंगे.

आप को बता दे की जब भी ब्लू टिक धारी यूजर्स (Twitter Blue Tick Users) कोई ट्विटर पर कोई भी पोस्ट करेंगे तो उसके साथ एक विज्ञापन (advertising) अपने आप चस्पा हो जाएगा. ऐसा होने पर जो भी लोग उस पोस्ट को पढ़ेंगे, उनकी नजर अपने आप विज्ञापन (advertising) भी चली जाएगी. जिससे विज्ञापन देने वाली कंपनियों को भी फायदा होगा और ट्विटर यूजर को भी.

एलन मस्क (Elon Musk) ने अभी तारीख का नहीं किया गया कोई ऐलान
एलन मस्क (Elon Musk) ने यह सेवा शुरू करने की घोषणा तो कर दी है लेकिन अभी तक इसे शुरू करने की तारीख नहीं बताई है. इसके अलावा ब्लू टिक यूजर्स (blue tick users) (Twitter Blue Tick Users) के साथ रेवेन्य को कैसे साझा किया जाएगा, इसके बारे में भी अभी कुछ क्लियर नहीं किया गया है. कंपनी सूत्रों के अनुसार रेवेन्यू (revenue) साझा करने का यह फैसला शुरुआत में ट्रायल के तौर पर उन ब्लू टिक यूजर्स (blue tick users) के साथ शुरू किया जाएगा, जिनके ट्विटर (Twitter) पर लाखों फॉलोअर्स (millions of followers) हैं. वहां पर यह प्रयोग सफल होने के बाद धीरे-धीरे दूसरे ब्लू टिक यूजर्स के साथ भी यह रेवेन्यू बांटने पर विचार होगा.

ब्लू सब्सक्रिप्शन स्कीम भी कर चुके हैं लॉन्च (Blue subscription scheme has also been launched)
आप को बता दें कि एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन स्कीम लॉन्च (twitter blue subscription scheme launched) की है. इस स्कीम के तहत मासिक 11 डॉलर (Dollar 11 monthly) पे करके आप अपने ट्विटर अकाउंट को ब्लू टिक वेरिफाइड (blue tick verified twitter account) करवा सकते हैं. हालांकि भारत (India) जैसे कई देशों में फिलहाल यह ब्लू टिक (Twitter Blue Tick Users) सब्सक्रिप्शन (subscription) लागू नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा कि दुनिया के दूसरे देशों अनुभव देखने के बाद इस स्कीम को भारत में भी लॉन्च कर दिया जाएगा. इसके बाद ब्लू टिक पाने और बनाए रखने के लिए लोगों को हर महीने मोटी रकम चुकानी पड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here