Tejashwi Yadav ने कहा- कांग्रेस को एक मंत्री पद ही मिलेगा, कैबिनेट विस्तार पर CM Nitish Kumar ने कही ये बात

138
Tejashwi-Yadav

पटना (Patna):- बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Bihar Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) ने साफ कहा है कि महागठबंधन की सरकार (grand alliance government) में शामिल सभी दलों की हिस्सेदारी को लेकर कोई झगड़ा नहीं है. कांग्रेस (Congress) की ओर से एक पद की मांग पर पूछे गये सवाल के जबाव में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने साफ कर दिया की सरकार गठन (government formation) के समय ही इस बात को लेकर सबकुछ तय हो चुका है. कांग्रेस (Congress) की मांग उस वक्त भी दो मंत्री पद (two ministerial posts) की थी. कांग्रेस को उस वक्त ही यह बता दिया गया था कि जब भी कैबिनेट (Cabinet) का विस्तार होगा, उसे एक पद और मिलेगा. यह तो पहले से ही तय है और वो कांग्रेस (Congress) को मिलेगा. कैबिनेट (Cabinet) में किसकी कितनी हिस्सेदारी होगी, इसपर कोई झगड़ा नहीं है.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा राजद कोटे से दो मंत्री पद हैं खाली (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav said that two ministerial posts are vacant from RJD quota)
दिल्ली से पटना (Delhi to Patna) पहुंचे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर पत्रकारों (reporters) से बात करते हुए कहा कि कैबिनेट (Cabinet) को लेकर जो बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने कहा है वो गठबंधन सरकार के काम का तरीका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की सरकार (Government) को 7 दलों का समर्थन हासिल है. कुछ कैबिनेट में हैं तो कुछ बाहर से समर्थन दे रहे हैं. ऐसे में जो दल कैबिनेट में शामिल हैं, उस दल के कोटे से कौन मंत्री बनेगा, यह दल के लोग तय करते हैं. कभी कैबिनेट में राजद कोटे से 2 मंत्री पद खाली है. उसके लिए राजद को 2 नाम तय करना है. मुख्यमंत्री ने यही कहा है.

तेजस्वी यादव ने कहा कैबिनेट विस्तार पर नहीं हुई है कोई चर्चा (Tejashwi Yadav said there has been no discussion on cabinet expansion)
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) ने स्पष्ट कर दिया कि बिहार में अभी कैबिनेट विस्तार (cabinet detail) कोई चर्चा नहीं हुई है. वैसे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ये नहीं बताया कि विस्तार कब होगा. उन्होंने कहा कि गठबंधन के अंदर इस बात को लेकर कोई विचार-विमर्श नहीं हुआ है. राजद कोटे से रिक्त हुए 2 मंत्री पद को भरा जाना है, जिसके लिए राजद की ओर से जल्द ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) को सूची भेज दी जायेगी. इसे कैबिनेट का विस्तार (cabinet expansion) नहीं कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि जब कैबिनेट का विस्तार होगा तो कांग्रेस को 1 पद मिलेगा (Congress will get 1 post). यह बात तो पहले ही तय हो चुकी है. तेजस्वी यादव तीन और मंत्री पद की कांग्रेस की मांग पर नोटिस लेने से इनकार कर दिया.

कैबिनेट में बहुत वैकेंसी नहीं, जब इच्छा होगी हो जायेगा विस्तार (There is not much vacancy in the cabinet, expansion will happen when there is a desire)
समाधान यात्रा (Samadhan Yatra) के समापन पर पत्रकारों (reporters) से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने कहा है कि कैबिनेट में कुछ जगह खाली है. लोग बात कर लेंगे, जब भी चाहेंगे वो हो जाएगा. ऐसा कुछ नहीं है कि काफी खाली है. जिनको हटना पड़ा था वह और एकाध जगह खाली है. और तो कोई वैकेंसी नहीं है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने आगे कहा कि जितना इस बार मंत्री बने हैं, उतना तो शायद ही कभी रहे हों. उन्होंने कहा कि जब इच्छा होगी, तब मंत्रिमंडल (cabinet) का विस्तार हो जायेगा. कोई खास बात नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here