Delhi के CM Kejrival से मिले Tejashwi Yadav, कई मुद्दों पर हुई दोनों में बातचीत

118

पटना Patna: बिहार (Bihar) के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) ने आज दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) से उनके निवास पर मुलाकात की.इस मुलाकात की जानकारी खुद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीटर (Twitter) पर तस्वीर जारी कर दी है.

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्विटर (Twitter) पर मुलाकात के दौरान हुई बातचीत के भी कुछ अंश साझा किये हैं. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने लिखा कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात के दौरान वर्तमान सामाजिक (Social), राजनीतिक (Political) और आर्थिक मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई है.

बीजेपी(BJP) पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि सभी को मिलकर देश को बचाना है. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार (Monday) को भी सोशल साइट (Social Site) पर तस्वीरें शेयर की थी. उन्होंने पिता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के साथ मुलाकात की और तस्वीरें जारी की. सिंगापुर (Singapore) से वापस लौटे लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मिलने तेजस्वी यादव दिल्ली आये हैं.

इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे है

तेजस्वी यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP government) पर हमला बोलते हुए लिखा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने सार्वजनिक उपक्रमों, संसाधनों, राष्ट्रीय संपत्ति और यहां तक की पूरे देश को पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रख दिया है.

हम सभी को मिलकर देश बचाना है. तेजस्वी यादव ने कहा कि आज केंद्र के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट होने की जरुरत है. इस काम को नीतीश कुमार पहले से ही कर रहे हैं. बीते साल ही उन्होंने भी केजरीवाल समेत कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की थी. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री से तेजस्वी के मुलाकात के कई मायने हो सकते हैं.

पार्टी को लक्ष्य साधने का मंत्र देंगे लालू यादव

बिहार के सियासी गलियारों में यह बात उठती रही है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) विपक्ष की ओर से पीएम
(PM) फेस हो सकते हैं. हालांकि मुख्यमंत्री (CM) ने खुद कहा था कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. बिहार (Bihar) में राजद (RJD) और नीतीश (Nitish) के बीच डील पर भी राजनीतिक बयानबाजी होती रही है. कहा जाता है कि पीएम उम्मीदवार बनने के लिए ही नीतीश कुमार ने राजद का दामन फिर से थामा है. वैसे नीतीश कुमार के नाम पर राजद भी सकारात्मक रहा है. लोकसभा चुनाव को लेकर राजद की ओर से भी मंथन किया जा रहा. अब तो लालू प्रसाद यादव भी सिंगापुर से वापस लौट चुके हैं और वह पार्टी को लक्ष्य साधने का मंत्र देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here