टुडे जुनून द्वारा आयोजित प्रधान सम्मान समारोह का सफल आयोजन

117
Hasanpur

लगभग 433 प्रधानों ने हसनपुर मैं की शिरकत
सभी प्रधानों के प्रयासों और योगदान को सम्मानित करने के लिए, टुडे जूनून रोजाना समाचार पत्र द्वारा प्रधान सम्मान समारोह 2023 का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम उत्साह और उमंग से भरा हुआ था क्योंकि सभी प्रधानों ने पूरे मनोयोग से भाग लिया।

प्रधान सम्मान समारोह हुआ और बेहद सफल रहा। यह एक महत्वपूर्ण अवसर था जहां प्रधानों की कड़ी मेहनत और समर्पण को स्वीकार किया गया और सराहना की गई। यह कार्यक्रम टुडे जूनून द्वारा आयोजित किया गया था, जो एक ऐसा मंच है जिसका उद्देश्य स्थानीय नेताओं और परिवर्तनकर्ताओं को सशक्त बनाना और उत्थान करना है।समारोह की शुरुआत सभी प्रधानों के पारंपरिक स्वागत के साथ हुई, जैसे ही प्रधानों ने अपना स्थान ग्रहण किया तो माहौल खुशी और गर्व से भर गया। इस कार्यक्रम में कई गणमान्य व्यक्तियों और विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम में दीप प्रज्वलित, एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों, प्रो चांसलर राजीव त्यागी, एसडीएम हसनपुर अशोक कुमार शर्मा, गंगेश्वरी ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र खडकवशी और हसनपुर ब्लॉक प्रमुख मुदित गुर्जर सहित प्रमुख अतिथि उपस्थित थे।

टुडे जुनून के सीएमडी डॉ. शान चौधरी ने सरकार और प्रशासन को ग्राम पंचायत प्रधानों पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि यदि समाज के सभी वर्ग इन ग्राम नेताओं के साथ मिलकर काम करें, तो ग्रामीण विकास को गति दी जा सकती है, जिससे देश अधिक समृद्ध हो सकता है। कार्यक्रम में प्रभावशाली व्यक्तियों की उपस्थिति ग्रामीण विकास के महत्व की पहचान का प्रतीक है।

कार्यक्रम का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों के सामने आने वाली चुनौतियों और लागू किए जा सकने वाले संभावित समाधानों के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

टुडे जुनून डायरेक्टर सुरेंद्र कुमार ने सभी प्रधानों से प्रोग्राम में सम्मिलित होने पर धन्यवाद दिया साथ ही टुडे जुनून हमेशा प्रधानों के हित में कार्य करेगा ऐसा विश्वाश दिलाया।

टुडे जुनून डायरेक्टर कुणाल कपूर ने कहा टुडे जुनून एक ऐसा माध्यम तैयार कर रहा हैं जिससे सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी प्रधानों तक पहुंच सके, जिससे अधिक से अधिक ग्रामवासी उन योजनाओं से लाभान्वित हो सके,

जिसने वातावरण को शांति और एकता से भर दिया। इसके बाद आयोजकों और विशेष अतिथियों के भाषणों की एक श्रृंखला हुई, जिन्होंने अपने-अपने समुदायों के विकास में प्रधानों द्वारा निभाई गई भूमिका के महत्व पर प्रकाश डाला। समारोह का मुख्य आकर्षण प्रधानों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र का वितरण था। प्रत्येक प्रधान को मंच पर बुलाया गया और उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सराहना का प्रतीक चिन्ह दिया गया। पुरस्कार विभिन्न श्रेणियों में दिए गए, जैसे सामुदायिक विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और महिला सशक्तिकरण आदि।

प्रधानों ने अपना आभार व्यक्त किया और अपने समुदायों में किए गए प्रभाव को प्रदर्शित करते हुए अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने अपने सामने आने वाली चुनौतियों और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए की गई पहलों के बारे में बात की। उनकी कहानियाँ प्रेरणादायक थीं उनके समर्पण और प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में काम करती थीं। प्रधान सम्मान समारोह न केवल प्रधानों का उत्सव था, बल्कि दूसरों को नेतृत्व की भूमिका निभाने और समाज की बेहतरी में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करने का एक मंच भी था। इसने एक अनुस्मारक के रूप में कार्य किया कि छोटे कार्य बड़ा बदलाव ला सकते हैं और प्रत्येक व्यक्ति में सकारात्मक परिवर्तन लाने की शक्ति है। कुल मिलाकर टुडे जुनून द्वारा आयोजित प्रधान सम्मान समारोह बेहद सफल रहा। इसने विभिन्न क्षेत्रों के प्रधानों को एक साथ लाया, अपनी उपलब्धियों का प्रदर्शन किया और दूसरों को उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रेरित किया। यह आयोजन उन स्थानीय नेताओं के प्रयासों को पहचानने और उनकी सराहना करने के महत्व की याद दिलाता है जो अपने समुदायों की भलाई के लिए अथक प्रयास करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here