Samajwadi Party Candidate List: अखिलेश यादव ने यूपी की 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, बसपा सांसद को किया अपने पाले में; देखें पूरी लिस्ट

102

UP Lok Sabha Chunav 2024: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है। समाजवादी पार्टी ने अपनी लिस्ट में गाजीपुर से भी उम्मीदवार का एलान किया है। समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर से बसपा (bsp) सांसद अफजाल अंसारी को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइज से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को कैंडिडेट घोषित किया है। समाजवादी पार्टी इससे पहले 16 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है।

समाजवादी पार्टी की मौजूदा सूची के बाद यह चर्चा शुरू हो गई है कि अब गाजीपुर से बसपा(BSP) अब किसको उम्मीदवार बनाएगी तो वहीं कांग्रेस के लिए चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई है। माना जा रहा था कि कांग्रेस,राज्य की प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर दावा ठोंक रही थी। समाजवादी पार्टी ने यह लिस्ट ऐसे वक्त में जारी की है जब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याया यात्र में शामिल होने के सवाल पर कहा था कि पहले सीट शेयरिंग फाइनल हो जाए।

समाजवादी पार्टी ने लिस्ट के जरिए दिया ये संदेश
समाजवादी पार्टी की इस लिस्ट से यह भी स्पष्ट हो गया है कि अब जयंत चौधरी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकदल, समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में नहीं है। बीते महीने 19 जनवरी को जब अखिलेश और जयंत ने तस्वीरें शेयर कर गठबंधन का एलान किया था तब यह कहा जा रहा था कि समाजवादी पार्टी ने मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट रालोद के खाते में दी है। हालांकि अब जबकि समाजवादी पार्टी ने हरेंद्र मलिक को बतौर उम्मीदवार एलान कर दिया तो अब अलायंस को लेकर कोई शंका नहीं प्रतीत हो रही है।

सोशल मीडिया(social media) एक्स (twitter) पर समाजवादी पार्टी द्वारा जारी किए गए लिस्ट में सबसे ऊपर लिखा गया है- होगा पीडीए के नाम- अबकी एकजुट मतदान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here