Bihar में मीट-भात भोज पर पर सियासत शुरू, सम्राट चौधरी को JDU ने भेजा लीगल नोटिस

154
Lalan-Singh-Samrat-Chowdhary

Patna: बिहार में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री (Acharya Dhirendra Shastri) पर सियासी झगड़ा (political quarrel) थमने के बाद अब बिहार की सियासी गलियारों (Political corridors of Bihar) में नया मुद्दा उठ गया है। पक्ष-विपक्ष के नेता अब मीट-भात (meat and rice) भोज पर झगड़ा बढ़ गया है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (JDU National President Lalan Singh) की मुंगेर (Munger) में हुई मीट-भात पार्टी (meat-rice party) में शराब (wine) परोसे जाने का आरोप लगाने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (BJP State President Samrat Chowdhary) पर जेडीयू (JDU) भड़क गई है। मुंगेर के जेडीयू जिलाध्यक्ष नचिकेता मंडल (Munger’s JDU District President Nachiketa Mandal) ने सम्राट चौधरी को कानूनी नोटिस भेजा है। मंडल ने उनसे 15 दिन के भीतर मीट-भात (meat and rice) भोज में शराब परोसने के सबूत 15 दिन के भीतर सार्वजनिक करने की मांग की है, नहीं तो केस लड़ने की चेतावनी दी है। तारापुर से जेडीयू विधायक राजीव कुमार सिंह (JDU MLA Rajeev Kumar Singh) भी सम्राट चौधरी (Samrat Chowdhary) पर मानहानि (defamation) का मुकदमा दर्ज (file a case) करने की बात कह चुके हैं।

आप को बता दे की जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (JDU National President Lalan Singh) ने 14 मई (14 May) को अपने संसदीय क्षेत्र मुंगेर (Parliamentary Constituency Munger) में महागठबंधन (grand alliance) के कार्यकर्ताओं के लिए मीट-भात (meat and rice) के भोज का आयोजन किया था। हालांकि, उसमें शाकाहारी लोगों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई थी।

मुंगेर (Munger) के जेडीयू जिलाध्यक्ष नचिकेता मंडल (JDU District President Nachiketa Mandal) ने बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (State President Samrat Chowdhary) को आपत्तिजनक बयान देने के मामले में कानूनी नोटिस (legal notice) भेजा है। अधिवक्ता राजकिशोर (Advocate Rajkishore) के माध्यम से भेजे गए कानूनी नोटिस (legal notice) में सम्राट चौधरी (Samrat Chowdhary) से सम्मान भोज में शराब परोसने के आरोप का प्रमाण 15 दिन के अंदर सार्वजनिक करने अन्यथा मुकदमा लड़ने के लिए तैयार रहने की बात कही है। गौरतलब है कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने महागठबंधन कार्यकर्ताओं के लिए 14 मई को मुंगेर के पोलो मैदान में आयोजित सम्मान भोज में मीट-भात का भोज दिया था। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भोज में मटन चावल के साथ शराब परोसने का आरोप लगाया था।

मीडिया (Media) को दिए बयान में सम्राट चौधरी (Samrat Chowdhary) ने कहा था कि आज तक किसी भी पार्टी ने मीट-भात और शराब की भोज का आयोजन नहीं किया। जेडीयू (JDU) एक अनोखी पार्टी है जिसने इस तरह की भोज का आयोजन किया, ऐसा करने से लोकतंत्र को बड़ा नुकसान हुआ। BJP प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर जेडीयू के प्रवक्ता सह तारापुर विधायक राजीव कुमार सिंह ने 15 मई को प्रेस कांफ्रेंस कर आपत्ति जताते हुए शराब परोसने के आरोप को प्रमाणित करने की चुनौती दी थी। अन्यथा मानहानि का मुकदमा करने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here