Manipur की घटना पर बोले- PM Modi, कहा-पूरी शक्ति और सख्ती से होगी करवाई

0
210
pm-modi

PM Modi on Manipur gang rape: इंडिया (India) के मणिपुर से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे दिखने के बाद हर एक इंसान को शर्म के साथ साथ गुस्सा भी आएगा की हम किस समाज में जी रहे है आज हमारा समाज शर्मसार हुआ है। इसी घटना पर प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने अपनी प्रतिक्रिया क्या दी है- आइए देखते है पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा है। पीएम मोदी (PM Modi) ने मणिपुर में 2 महिलाओं के साथ हुई गैंगरेप (gang rape) की घटना को शर्मनाक बताया है। साथ ही उन्होंने कठोर कार्रवाई करने को कहा। संसद (Parliament) के मानसून सत्र (monsoon session) की शुरुआत से पहले आज पीएम मोदी (PM Modi) ने मीडिया (Media) से बात करते हुए कहा-कि किसी भी गुनहगार को बख्शा नहीं जाएगा उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। मणिपुर (Manipur) की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने भी संज्ञान में लिया है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र और राज्य सरकार से सवाल पूछा है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, ”मणिपुर की जो शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं है। इस घटना से बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। मैं सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें। खासतौर पर हमारी मातओं-बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए।”

पीएम मोदी पर सवाल उठा रहा था सभी विपक्ष (All opposition was raising questions on PM Modi)
मणिपुर (Manipur) की घटना का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष लगातार पीएम मोदी (PM Modi) को घेरने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (Congress leader Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi) से लेकर कई विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी से इस मुद्दे पर बयान की मांग की थी। राहुल गांधी ने कहा था, ‘पीएम की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है। जब मणिपुर में भारत के विचार पर जबरदस्त हमला किया जा रहा है तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा-INDIA चुप नहीं रहेगा। हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं। शांति ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।”

क्या है मामला ?
आपको बता दें कि बीती रात मणिपुर से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। हजारों की भीड़ में 2 महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र कर घुमाती दिख रही है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख इंडिया के लोग बहुत गुस्से में हैं और प्रशासन से कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रही है। एक आदिवासी संगठन ने आरोप लगाया है कि दोनों महिलाओं के साथ पास के एक खेत में सामूहिक बलात्कार किया गया। इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) के एक बयान के अनुसार, यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई थी।

मणिपुर की वायरल वीडियो में 2 महिलाओं को दिन में खुलेआम निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाया जा रहा है। महिलाओं के साथ पुरुषों की भीड़ चलती दिखाई दे रही है। भीड़ में चल रहे दरिंदा लड़कों ने लड़की को थप्पड़ मार रहे हैं, जबरदस्ती उसके प्राइवेट पार्ट छू रहे हैं। कुकी संगठन ILTF ने कहा है की ये दोनों पीड़िताएं महिलाओं कुकी समाज से थीं। संगठन ने यह भी दावा किया कि मैतेई समुदाय की भीड़ ने महिलाओं को निर्वस्त्र कर के सड़क पर पहले घुमाया और फिर धान के खेत में ले जाकर उनका गैंगरेप किया।

मणिपुर के CM से अमित शाह ने की बात
मणिपुर की घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2 महिलाओं के साथ क्रूरता के वायरल वीडियो पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से बात की है। और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया।

मॉनसून सत्र पर क्या बोले पीएम मोदी?
मॉनसून सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा, ”मॉनसून सत्र में आप सभी का स्वागत है। सावन का पवित्र महीना चल रहा है। सावन महीना पवित्र संकल्प और पवित्र कार्यों के लिए बहुत ही बढ़िया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here