PM से मुलाकात के बाद Elon Musk ने कहा- मैं PM Modi का फैन हूं, मस्क बोले- भारत में टेस्ला की फैक्ट्री लगाएंगे

125
pmmodi-elonmusk

Patna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 3 दिन के दौरे पर मंगलवार रात करीब 10 बजे अमेरिका (America) पहुंचे। PM मोदी (PM Modi) से टेस्ला के को-फाउंडर और ट्विटर के ओनर एलन मस्क (Tesla co-founder and Twitter owner Elon Musk) ने न्यूयॉर्क (New York) में मुलाकात की। इस बातचीत को एलन मस्क ने शानदार बताया और PM से मुलाकात के बाद एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा- मैं PM मोदी का फैन हूं। टेस्ला (Tesla) को भारत में निवेश करने के प्लान के बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी (PM Modi) से एलन मस्क (Elon Musk) की मुलाकात ऐसे समय पर हुई जब टेस्ला भारत में निवेश की संभावनाएं तलाश रहा है।

एलन मस्क ने भारत में टेस्ला की फैक्ट्री लगाएंगे (Elon Musk to set up Tesla factory in India)
पीएम मोदी (PM Modi) से मुलाकात के बाद एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि टेस्ला भारत जरूर आएगी (Tesla will definitely come to India)। टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी (Tesla electric car company) है। पीएम मोदी (PM Modi) की मीटिंग (Meeting) से पहले अमेरिकी मीडिया (american media) में दिए इंटरव्यू (Interview) में एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा था कि इस साल के अंत तक टेस्ला (Tesla) भारत (India) में प्लांट (plant) लगाने के लिए लोकेशन की तलाश कर लेगा।

एलन मस्क PM Modi के फैन
एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा- मैं PM मोदी का फैन हूं। PM मोदी भारत के बारे में काफी चिंता करते हैं और वे हम सभी को भारत में बड़ा निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। वे वही करना चाहते हैं जो देशहित में है। PM मोदी ने एलन मस्क (Elon Musk) को भारत आने का न्योता भी दिया। इस पर एलन मस्क ने कहा- बिजनेस के लिए भारत में किसी भी दूसरे देश से ज्यादा स्कोप है। मैं अगले साल भारत आऊंगा।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मस्क ने यह भी कहा कि वे इस साल के आखिर तक वे भारत में टेस्ला फैक्ट्री के लिए लोकेशन फाइनल कर लेंगे। उन्होंने स्टारलिंक को भी भारत लाने की उम्मीद जताई। इससे भारत के दूरदराज के गांवों तक इंटरनेट पहुंचाने में मदद मिल सकती है।

अगले साल भारत आएंगे मस्क
एलन मस्क ने अगले साल भारत आने का एलान किया। इसके साथ ही मस्क ने कहा कि हम जल्द ही भविष्य के लिए भारत में कुछ एलान करने में सक्षम होंगे।

दोबारा मिलना सम्मान की बात
प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी अमेरिकी यात्रा की जानकारी ट्विटर पर साझा की। इस ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा कि पीएम मोदी से दोबारा मिलना सम्मान की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here