Patna में भीषण गर्मी को देखते हुए सभी प्राइवेट और सरकारी Schools का टाइमिंग चेंज, अब 10:45 तक ही खुलेंगे विद्यालय

201

PATNA: पटना में बढ़ती गर्मी (Heat) और लू को देखते हुए पटना जिला प्रशासन (Patna District Administration) डॉ.चंद्रशेखर सिंह (Dr.Chandrashekhar Singh) ने सभी स्कूलों (schools) की टाइमिंग (Timing) बदल दी है.। भीषण गर्मी को देखते हुए 19 अप्रैल 2023 से पटना जिले (Patna District) के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल (private and government schools) सुबह 10:45 तक ही खुलेंगे। इसके तहत केजी (KG) से पांच (Five) की कक्षाएं सुबह 7 बजे से 10:45 तक संचालित होंगी. पहले स्कूल का समय 11.45 था। भीषण गर्मी के कारण बच्चों को हो रही परेशानियों को देखते हुए पटना जिला प्रशासन (Patna District Administration) ने स्कूल (School) का समय एक घंटा और कम कर दिया है।

patna-dm
पटना जिला प्रशासन (Patna District Administration) डॉ.चंद्रशेखर सिंह

पटना (Patna) सहित बिहार (Bihar) के कई जिलों (districts) में पिछले 4 दिनों से तापमान अचानक बढ़ गई है। बच्चों को लू से बचाने के लिए पटना जिला प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है की पिछले 24 घंटे में मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है। राजधानी पटना समेत बिहार (Bihar including capital Patna) के 13 जिलों में आज हीट वेव की स्थिति बनी रही। बिहार में हीट वेव ने अप्रैल महीने में पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

आप को बता दे की मंगलवार को शेखपुरा जिले (Sheikhpura District) में अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड (Maximum temperature record 44.4 degree Celsius) किया गया तो वही पटना में अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रचंड लू और भीषण गर्मी से स्कूली बच्चों को हो रही परेशानियों को देखते हुए पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह (Patna DM Dr. Chandrashekhar Singh) ने स्कूलों के समय में बदलाव किया है। इससे बच्चों को अब थोड़ी राहत मिल जाएगी।

patna dm
पटना जिला प्रशासन (Patna District Administration) डॉ.चंद्रशेखर सिंह

पटना (Patna) में भीषण गर्मी और लू बढ़ने से दोपहर में सड़कें सूनी हो जाती हैं। पटना के लोग शाम होने के बाद ही घर से बाहर निकल रहे हैं। इस भीषण गर्मी में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है। कई स्कूलों में गर्मी और लू के कारण बच्चों के बीमार पड़ने की खबरें भी आ रही हैं। बच्चों की इस परेशानी को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी डॉ.चंद्रशेखर सिंह (Patna District Magistrate Dr. Chandrashekhar Singh) ने यह आदेश जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here