Pakistan tour of India for World Cup 2023: विश्व कप 2023 खेलने India आएगी Pakistan, सरकार की मंजूरी मिल गई

391
pakistan-tour-of-india

Pakistan tour of India for World Cup 2023: पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को पुष्टि की कि देश की पुरुष क्रिकेट टीम 2023 वनडे विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करेगी। एक बयान में, विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत के साथ “द्विपक्षीय संबंध” पाकिस्तान क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय दायित्वों में बाधा नहीं डालेंगे।

India vs Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) लगातार कहा है कि खेल को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। इसलिए, पाकिस्तान (Pakistan) ने 2023 में होने वाली आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में खेलने के लिए पाकिस्तान अपनी क्रिकेट टीम को इंडिया (India) भेजने का फैसला किया है, ”विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है।

दिलचस्प बात यह है कि एकदिवसीय विश्व कप एशिया कप का स्थान लेता है, जिसकी मेजबानी मूल रूप से पाकिस्तान द्वारा की जानी थी। हालाँकि, बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम को देश में भेजने से इनकार करने के बाद, श्रीलंका को महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए सह-मेजबान के रूप में चुना गया था और भारत के सभी खेल द्वीप देश में निर्धारित थे। विदेश मंत्रालय अपने बयान में भारत को इस कृत्य की याद दिलाने से नहीं चूका.

बाबर आजम और रोहित शर्मा.

 

बयान में कहा गया है, पाकिस्तान का फैसला इंडिया (India) के अड़ियल रवैये के कारण, इंडिया (India) ने एशिया कप (asia cup) के लिए इंडिया टीम को पाकिस्तान में मैच खेलने से मना दिया था।”

Pakistan cricket team will arrive in India

पिछले कुछ हफ्तों में, पाकिस्तान के अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था की जांच करने के लिए विभिन्न स्थानों की यात्रा की थी, जहां टीम को विश्व कप खेलने हैं। यह पहली बार होगा जब पाकिस्तान की कोई पुरुष टीम 2016 टी20 विश्व कप के बाद भारत का दौरा करेगी। आखिरी बार पाकिस्तान ने भारतीय सरजमीं पर दिसंबर 2012-जनवरी 2013 में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी, जो संयोग से दोनों देशों के बीच आखिरी सीरीज भी थी। तब से, दोनों देशों के बीच बैठकें महाद्वीपीय (एशिया कप) और वैश्विक (विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी) टूर्नामेंट तक ही सीमित रही हैं।

पाकिस्तान टीम का वर्ल्ड कप 2023 खेलने का रास्ता साफ, सरकार ने भारत जाने को लेकर दी हरी झंडी

हालाँकि, इस साल प्रशंसकों को भारत-पाकिस्तान खेलों की बड़ी खुराक मिलने वाली है; दोनों पक्ष संभावित रूप से एशिया कप में तीन बार आमने-सामने हो सकते हैं, और उन्हें टूर्नामेंट के ‘ग्रुप ए’ में भी एक साथ रखा गया है। विश्व कप में, दोनों पक्ष 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में मिलने वाले हैं; हालाँकि, सुरक्षा कारणों से टकराव की तारीख में बदलाव हो सकता है।

2023 ODI WC: वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तान की क्रिकेट टीम, विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर दी अनुमति

पाकिस्तान का मौजूदा वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल
6 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड, हैदराबाद
12 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, हैदराबाद
15 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम भारत, अहमदाबाद में
20 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
23 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई
27 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई
31 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, कोलकाता
4 नवंबर – पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड बेंगलुरु
12 नवंबर – पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, कोलकाता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here