PM Modi पर बिलावल भुट्टो की टिप्पणी के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश, देशभर में प्रदर्शन करेगी BJP

0
76
Foreign-Minister-of-Pakistan-06

अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी सियासी (political on the international stage) हमले करने में जुटे हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Foreign Minister of Pakistan Bilawal Bhutto Zardari) बिलावल ने गुरुवार (Thursday) को न्यूयॉर्क (New York) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) में सारी हदें पार कर दीं. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी (derogatory comment) की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) पर निजी हमला बोलते हुए कहा, ‘मैं भारत को बताना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) तो मर चुका है, लेकिन ‘गुजरात का कसाई’ (Butcher of Gujarat) अभी जिंदा है और भारत का प्रधानमंत्री (prime minister of india) है.

आप को बता दे की ‘अपमानजनक’ (Offensive) टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. बीजेपी (BJP) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “देश भर के सभी राज्यों की राजधानियों (state capitals) में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. बीजेपी कार्यकर्ता (BJP worker) पाकिस्तान (Pakistan) और पाकिस्तान के विदेश मंत्री (Foreign Minister of Pakistan) का पुतला फूंकेंगे (will blow the effigy) और उनके शर्मनाक बयान की कड़ी निंदा करेंगे.

बीजेपी (Bjp) ने पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Foreign Minister of Pakistan Bilawal Bhutto Zardari) की टिप्पणी को अत्याधिक अपमानजनक बताया था. बीजेपी ने कहा कि यह टिप्पणी पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान में फैली अराजकता से वैश्विक ध्यान हटाने के लिए दी गई थी.

BJP ने किया पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन (BJP demonstrated outside Pakistan High Commission)

बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP workers) ने इससे पहले शुक्रवार (Friday) को भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Foreign Minister of Pakistan Bilawal Bhutto Zardari) के बयान के खिलाफ दिल्ली (Delhi) में स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग (Pakistani High Commission) के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान बीजेपी (BJP) ने आरोप लगाया कि बयान का मकसद दुनिया को गुमराह करना, पाकिस्तान (Pakistan) की गिरती अर्थव्यवस्था (Economy), पाकिस्तान में अराजकता, पाकिस्तान और सेना में बढ़ते मतभेदों, इसके बिगड़ते वैश्विक संबंधों से दुनिया का ध्यान हटाना है. बीजेपी ने कहा कि भारत की विदेश नीति की विश्व स्तर पर तारीफ हो रही है, जबकि पाकिस्तान को छोटे देशों से भी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है.

बीजेपी (BJP) की ओर से कहा गया, “एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) हैं, जिनके नेतृत्व में भारत ने विभिन्न वैश्विक मंचों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है. दूसरी तरफ, पाकिस्तान (Pakistan) है, जिसने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों (international forums) पर उपहास और अपमान का सामना किया है. एक तरफ की भारत विदेश नीति (India foreign policy) की विश्व स्तर पर सराहना हो रही है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान (Pakistan) को छोटे देशों से भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here