OMG 2 Review: Pankaj Tripathi, Akshay Kumar ने एक आवश्यक संदेश साझा किया, जो आपको हंसाएगा

316
omg2

Movie Review
OMG 2 ओएमजी 2 (ओह माय गॉड 2)
कलाकार : पंकज त्रिपाठी , यामी गौतम , पवन मल्होत्रा , अरुण गोविल , बृजेंद्र काला और अक्षय कुमार
लेखक    : अमित राय
निर्देशक : अमित राय
निर्माता  : अरुणा भाटिया , विपुल डी शाह , अश्विन यर्डे , अजित अंधारे , ज्योति देशपांडे और आदि
रिलीज  : 11 अगस्त 2023
रेटिंग    : 4/5

OMG 2 Review: इंडिया (India) में आज भी स्कूलों में यौन शिक्षा की पढ़ाई नहीं होती है इस पर पाबंदी क्यों है? इंडिया (India) को कामसूत्र की भूमि कहा गया है , फिर इंडियन (Indian) माता-पिता और शिक्षक बच्चों के साथ सेक्स के बारे में खुलकर बात करने से क्यों कतराते हैं? जीव विज्ञान (Biology) एक विषय है, तो प्रजनन पर अध्याय को आसानी से अनदेखा क्यों किया जाता है और कभी भी ठीक से इस विषय को नहीं पढ़ाया जाता है? OMG 2 इन तर्कों को हास्य की उदार खुराक के साथ प्रस्तुत करता है जो फिल्म को कभी भी उपदेशात्मक क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने देता है और इसे अत्यधिक मनोरंजक बनाए रखता है। निर्देशक-लेखक अमित राय ने यौन शिक्षा के विषय को फालतू या अश्लील बनाए बिना सावधानीपूर्वक दिखाया है।

OMG 2 movie review: The sequel to OMG stars Pankaj Tripathi in the lead.

फिल्म OMG 2 में कांति शरण मुद्गल (पंकज त्रिपाठी) की कहानी है जो मंदिर के पास पूजा की दुकान चलाता है और वह भगवान शिव का कट्टर भक्त, 1 देखभाल करने वाला पति, 2 बच्चों का ख्याल रखने वाला पिता और 1 अच्छा और आम तौर पर 1 दयालु व्यक्ति है। उनका जीवन तब उलट-पुलट हो जाता है जब उनका बेटा विवेक (आरुष वर्मा) अत्यधिक हस्तमैथुन (‘सेल्फी’ एक गाली के रूप में) के कारण होने वाली थकावट के कारण अस्पताल में भर्ती हो जाता है, और अश्लील आचरण के बहाने स्कूल से निकाल दिया जाता है। स्कूल के शौचालय में ऐसा करते हुए उसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो जाता है।

अपने परिवार को बहिष्कार होने से बचाने के लिए, कांति अपने परिवार के साथ भागने का प्लान बनाता है, तभी भगवान के दूत बनकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) उसका मार्गदर्शन करने और उसे अपने बेटे के लिए एक धार्मिक रास्ते पर लाने के लिए प्रवेश करते हैं। यह महसूस करने पर कि उनका बेटा वास्तव में गलत सूचना और गुमराह का शिकार हो जाता है, कांति ने मामले को अपने हाथों में ले लिया, और स्कूल अधिकारियों के साथ-साथ बाबाओं, सेक्स थेरेपिस्ट, एक डॉक्टर और एक केमिस्ट को अदालत में घसीटा, जिन्होंने विवेक को उसके बारे में जागरूक किया। यौन इच्छाएँ. वहां उनका मुकाबला अंग्रेजी बोलने वाली वकील कामिनी माहेश्वरी (यामी गौतम) से होता है और दोनों जज पुरूषोत्तम नागर (पवन मल्होत्रा) के सामने अपनी दलीलें पेश करते हैं।

लेखक, निर्देशक, अमित राय (Writer, Director, Amit Rai) का साहसी और संवेदनशील लेखन फिल्म का सितारा है जो सामाजिक रूप से प्रासंगिक कहानी को और अधिक प्रभावी बनाता है। वह कुदाल, कुदाल कहने में संकोच नहीं करता। उदाहरण के लिए, फिल्म एक प्रासंगिक सवाल उठाती है कि लोग लिंग और योनि को लिंग और योनि क्यों नहीं कहते हैं, और इसके बजाय अपशब्दों का उपयोग करते हैं या उन्हें नाम देते हैं? एक दृश्य में, जब पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि स्कूलों को यौन शिक्षा कैसे देनी चाहिए, तो वह लिंग को ‘लिंग’ और योनि को ‘स्त्री की योनि’ कहते हैं और किसी भी बिंदु पर यह सुनना मैं खराब नहीं लगता है।

OMG 2 Hindi Movie Box Office Collection, Budget, Hit Or Flop - Cinefry

जब शारीरिक अंतरंगता के बारे में आरामदायक चर्चा की बात आती है तो OMG 2 इंडियन (Indian) माता-पिता बच्चों के बीच के अंतर को कम करने का एक ईमानदार प्रयास है। फिल्म (Movie) अपने पात्रों के माध्यम से जिस दृष्टिकोण को दिखाने की कोशिश करती है, वह दर्शकों (Audience) तक अच्छी तरह और आसानी से पहुंचती है, और कुछ पंक्तियों के साथ, यह प्रभाव छोड़ती है। साथ ही, मुझे यह भी अच्छा लगा कि राय ने बहुत पेश नहीं किए हैं, और उनका ध्यान यौन शिक्षा के महत्व पर ज्यादा ध्यान दिया है।

OMG 2 Review in Hindi by Pankaj Shukla Akshay Kumar Pankaj Tripathi Yami Gautam Pavan Malhotra Arun Govil

इसकी पटकथा के अलावा, ओएमजी 2 पंकज त्रिपाठी की है, और वह फिल्म को सहजता से अपने कंधों पर उठाते हैं। बेशक उनके विस्तारित कैमियो में अक्षय कुमार का सक्षम समर्थन है, लेकिन पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) को स्क्रीन (screen) पर देखना बढ़िया लगता है। उनके द्वारा बोले गए एक – एक शब्द से लेकर उनके द्वारा किए गए सभी हाव-भाव तक, अच्छी तरह से प्रस्तुत किया गया है कि इसके लिए तालियाँ बजती हैं। भाषा पर उनकी पकड़ बेजोड़ है, हालांकि कई बार शुद्ध हिंदी संवादों को संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। बिलकुल सरल हिंदी में बात करने की कोशिश करते हैं और पूरी कहानी पटरी पर आ जाती हैं।

OMG 2 (A) | Comedy, Drama

यामी ने दमदार एक्टिंग (acting) किया है और अदालत में अपनी पकड़ बनाए रखी है। भगवान के रूप में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) पहले वह भगवान शिव की भूमिका निभाने वाले थे लेकिन सीबीएफसी के संशोधनों के बाद, उनके चरित्र में बदलाव किया गया जो बहुत शानदार है। उन गतिरोधों, देवतुल्य मुस्कान और हरे रंग की पैंट के साथ, वह एक दिव्य ‘स्वैग’ रखता है। इंटरवल (Interval) से पहले शिवरात्रि का दृश्य दिखाया गया है, जिसमें अक्षय कुमार (Akshay Kumar) तांडव कर रहे हैं, जिसे छोड़ा नहीं जा सकता है। मुझे यह पसंद आया कि स्टार पावर और मजबूत स्क्रीन उपस्थिति के बावजूद, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक बार भी पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) पर भारी नहीं पड़ते, बल्कि उनके दृश्यों को ऊंचा करते हैं, और उन्हें पूरे समय चमकने देते हैं।

Download OMG 2 (2023) Movie HD Official Poster 5 - BollywoodMDB

OMG 2 पार्ट एक से कुछ मिलता जुलता है। उदाहरण के लिए, एक भक्त को अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रेरित करता है, अदालत कक्ष की व्यवस्था, चरमोत्कर्ष से पहले अस्पताल का दृश्य, और नायक को यह एहसास कराने में पुस्तकों का महत्व कि सभी उत्तर पहले से ही लिखे गए साहित्य में निहित हैं। सदियों पहले।

OMG 2 Review in Hindi by Pankaj Shukla Akshay Kumar Pankaj Tripathi Yami Gautam Pavan Malhotra Arun Govil

OMG 2 एक ऐसी फिल्म (Movie) है जो पुरे परिवार के साथ आप फिल्म का मजा ले सकते है, माता-पिता और बच्चों के बीच लंबे समय से मौजूद अंतर को पाटती है जो कुछ विषयों पर बात करने में सहज नहीं हैं। फिल्म बातचीत और यौन शिक्षा को सामान्य बनाने की आवश्यकता के लिए एक चैनल खोलती है। इस फिल्म को अपने बच्चों के साथ देखें और मुस्कुराते हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here