Home Sport India vs Japan Hockey Match: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में Japan...

India vs Japan Hockey Match: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में Japan को बुरी तरह हराया, फाइनल में पहुंची टीम India

289
india-vs-japan-hockey-match

India vs Japan Hockey Match: इंडियन हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 (Asian Champions Trophy 2023) का सेमीफाइनल मुकाबला इंडिया और जापान (Japan) के बीच आज ( 11/08/2023) शुक्रवार की रात को चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम (Chennai Mayor Radhakrishnan Stadium) में खेला गया। लगभग 8 हजार दर्शकों के बीच इंडियन टीम ने जापान को बुरी तरह से हराया। इस नॉकआउट मैच में इंडिया ने 5-0 से मैच जीत लिया और खिताबी दावेदारी पेश की। भारतीयइंडियन टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही। हालांकि, लीग फेज में 1 मैच ड्रॉ रहा था। ये मैच जापान के ही खिलाफ था, लेकिन सेमीफाइनल में इंडिया ने एकतरफा जीत हासिल की। अब देखना ये है कि क्या हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम मलेशिया को हराकर खिताब जीतती है या नहीं।

मुकाबले की बात करें तो इंडिया (India) के लिए दूसरे क्वॉर्टर में इंडिया ने पहला गोल बनाया। 19 मिनट में हार्दिक और सुमित (Hardik and Sumit) ने मिलकर गेंद को आगे भेजा और हार्दिक ने आकाशदीप (Akashdeep) को दिया और फिर उन्होंने उसे नेट में भेजा। इस तरह इंडिया ने 1-0 से आगे निकला। चंद मिनटों के बाद इंडिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत (Harmanpreet) ने गोल कर दिखाया और भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई। ये सब 23वें मिनट में हुआ। जल्द ही मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) ने गोल (Gol) किया और इंडिया को हाफ टाइम तक 3-0 से आगे कर दिया। इंडियन टीम पूरे दमखम के साथ उतरी और टीम को दर्शकों से भी भरपूर समर्थन मिला।

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, जापान को सेमीफाइनल में बुरी तरह रौंदा

मलेशिया की टीम से होगा सामना
इंडिया (India) ने चौथा गोल 39वें मिनट में किया, जब सुमित (Sumit) ने गेंद को नेट्स में भेजा। यहां भी मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) ने असिस्ट किया। इंडिया अब मैच में काफी आगे निकल चुका था, क्योंकि करीब 70 फीसदी मैच खत्म हो चुका था। भारत की तरफ से एक और गोल लोकल ब्वॉय कार्थी सेल्व ने किया। कार्थी सेल्वम ने फील्ड गोल करके इंडिया (India) की बढ़त को 5-0 किया, लेकिन जापान की टीम एक भी बार गेंद को नेट्स में नहीं भेज सकी। इंडिया का सामना अब एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के फाइनल में मलेशिया की टीम (malaysia team) से होगा। ये टीम भी इस टूर्नामेंट (Tournament) में अच्छा प्रदर्शन किया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here