बेटी रोहिणी आचार्य की kidney लगी Lalu Prasad Yadav को दोनों अभी ICU में, तेजस्वी यादव ने शेयर किया वीडियो

150
lalu yadav

पटना: राजद (RJD) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का सिंगापुर में आज किडनी ट्रांसप्लांट (Lalu Yadav Kidney Transplant) का ऑपरेशनल सफलतापूर्वक हो गया. उनकी बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) अपने पिता को किडनी डोनेट किया है. लालू से पहले रोहिणी का ऑपरेशन हुआ. लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav) ने ट्विटर (Tweet) पर वीडियो शेयर (video share) करके इसकी जानकारी दी है.

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav) ने ट्वीट (Tweet) किया, ‘पापा का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया. डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी दोनों स्वस्थ हैं. आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद.’

Image

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की 7 बेटियों और 2 बेटों में रोहिणी दूसरी बेटी हैं. अस्पताल जाने से पहले रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने अपनी भावना को व्यक्त करते हुए कहा है, ‘आम जनता के लिए लालू प्रसाद यादव का स्वस्थ रहना जरूरी है. इसलिए, उन्होंने ऐसा साहसिक फैसला लिया. इससे पहले बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) ने ट्वीट करके बताया था, ‘छोटी बहन रोहिणी आचार्य का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है. वह पूरी तरह से स्वस्थ है. अभी ICU में है. अभी पापा का ऑपरेशन चल रहा है.’

पापा के रूप में ईश्वर को देखा है- रोहिणी आचार्य
रोहिणी आचार्य ने अस्पताल जाने से कुछ घंटे पहले लालू प्रसाद यादव के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. लालू की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी ने लिखा है कि ईश्वर को उन्होंने नहीं देखा है, लेकिन ईश्वर के रूप में पापा को देखा है.

Image

ट्रांसप्लांट के बाद 70 फीसदी काम करेंगी किडनी
प्राइमरी मेडिकल टेस्ट से रोहिणी पहले ही गुजर चुकी हैं. उनकी किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है. लालू की दोनों किडनी 28 प्रतिशत काम कर रही है. ट्रांसप्लांट के बाद ये लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से इतना काफी माना जाता है.

Image

राबड़ी देवी और मीसा भारती पहले से ही सिंगापुर में हैं. सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ. इसी अस्पताल में बीजेपी के पूर्व सांसद आरके सिन्हा, अमर सिंह और अभिनेता रजनीकांत की किडनी बदली गई थीं.

लालू यादव के लिए बिहार में पूजा-अर्चना
लालू यादव के लिए रविवार को पटना के दानापुर में विशेष पूजा-अर्चना की गई. सोमवार को होने वाले किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पूर्व बिहार सरकार में मंत्री आलोक मेहता, विधायक रीतलाल यादव, वरिष्ठ आरजेडी नेता रामपन्नी सिंह, मुखिया शिव कुमार यादव समेत कार्यकर्ताओं ने पूजा-अर्चना और रूद्राभिषेक किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here